Today Breaking News

मुख्तार अंसारी रिटर्नः बीच रास्ते में कई बार बदला गया रूट, काफिले में शामिल ड्राइवर भी दो बार बदले

गाजीपुर न्यूज़ टीम, कानपुर. पंजाब की रोपड़ जेल से यूपी की बांदा जेल लाने तक मुख्तार अंसारी के काफिले को कई पड़ावों से गुजरना पड़ा। इस दौरान कई बार रूट बदल गया। कई स्थानों पर काफिले को रोका गया। हालांकि हर बार कुछ मिनट के लिए ही काफिला रुका और आगे बढ़ गया। बहुत गोपनीय रखे गए मुख्तार के रूट को कानपुर देहात के सिकंदरा से अचानक बदल दिया गया। रात डेढ़ बजे सिकंदरा पहुंचे काफिले को अचानक भोगनीपुर की तरफ मोड़ दिया गया। सिकंदरा से काफिला राजपुर होते हुए भोगनीपुर और यहां से मूसानगर होते हुए घाटमपुर पहुंचा। 

घाटमपुर से काफिले को हमीरपुर की तरफ मोड़कर महोबा से होते हुए बांदा ले जाया गया। पहले अनुमान था कि औरैया से बाराटोल होते हुए मुख्तार को कानपुर लाया जाएगा, जहां से फतेहपुर की सीमा से होते हुए बांदा ले जाया जाएगा। अचानक रूट बदलते ही नए रूट पर फोर्स सक्रिय हो गई और भारी संख्या में पुलिस बल हाईवे पर तैनात कर दिया गया। रास्ते में पड़ने वाले राजपुर, सट्टी, घाटमपुर, सजेती थानों का पूरा फोर्स सड़क पर आ गया और पूरे समय हाई अलर्ट पर रहा। बड़े वाहनों को इस रूट पर रोक दिया गया।


मुख्तार का काफिला कानपुर देहात के सट्टी थाने से होता हुआ घाटमपुर से पास हुआ। घाटमपुर से यह काफिला तिंदवारी, पिलानी, जसपुरा सुमेरपुर मार्ग होते हुए गुजारा गया। काफिला को यहा भी नया रूट घाटमपुर से हमीरपुर, भरुआ सुमेरपुर से होते हुए बांदा की ओर रवाना किया गया। पहले इसे महोबा की तरफ मुड़ने की बात कही जा रही थी। पुलिस ने दोनों रूटों पर मुस्तैदी ऱखी थी। घाटमपुर में काफिले को देखते हुए रास्ते में ट्रकों और बड़ी गाड़ियों को भी रोक दिया गया है। स्थानीय पुलिस रास्ते से ट्रैफिक को साफ कराने में जुटी रही।


सट्टी थाने पर रुका काफिला, एम्बुलेंस लापता होने पर हंगामा

रात करीब डेढ़ बजे कानपुर देहात के सट्टी थाने के ठीक सामने मुख्तार अंसारी के काफिले के पीछे आ रही गाड़ियों को रोक दिया गया। गाड़ियों में मौजूद मीडियाकर्मी नीचे उतरे तो सबसे आगे चल रही एम्बुलेंस कहीं नहीं दिखाई दे रही थी। कोई पुलिस वाला भी साफ साफ कुछ नहीं बता पा रहा था। कभी कहा गया कि काफिले में मौजूद सीओ को वॉश रूम जाना था इसलिए रोका गया, तो कभी मुख्तार अंसारी के वॉश रूम जाने की बात कही गई। हंगामे के बीच करीब 12 मिनट बाद थाने के अंदर से एम्बुलेंस निकली और काफिला एक बार फिर बांदा की तरफ रवाना हो गया।


सिकन्दरा भोगनीपुर के बीच काफिला रोककर ड्राइवर बदले गए

सिंकन्दरा से बांदा तक सिंगल रोड होने के कारण वहां उस रूट पर चलने वाले ड्राइवरों के हवाले सभी गाड़ियां कर दी गई हैं।  अब यही ड्राइवर बांदा तक काफिले को लेकर जाएंगे। ये सभी आठ ड्राइवर हमीरपुर से भारी सुरक्षा के बीच भेजे गए थे। जो विशेष सुरक्षा के बीच उलटी दिशा में आगे बढ़ रहे थे। काफिले तक इनके पहुंचते ही गाड़ियां इनके हवाले कर दी गईं। 


फिरोजाबाद में बदले गए वाहनों के चालक, एम्बुलेंस चालक नहीं बदला

लखनऊ एक्सप्रेस वे से देर रात मुख्तार का काफिला फिरोजाबाद की सीमा में प्रवेश कर गया। सीमा में प्रवेश करते ही वाहनों के चालक दल को बदला गया। उनकी थकान को देखते हुए ऐसा किया गया। मुख्तार की एंबुलेंस के चालक ने थकान से इनकार कर दिया। इसलिए उसे नहीं बदला गया। इसी दौरान काफिले की गति सीमा 80 से 110 के बीच धीमी-तेज होती रही। फिरोजाबाद में कठफोरी कट से मुख्तार का काफिला 11.27 बजे नीचे उतरा। मुख्तार को नेशनल हाईवे से इटावा, औरैया होते हुए ले जाया जा रहा है। इस दौरान उसे इटावा पुलिस एस्कॉर्ट करने पहुंच चुकी थी।

'