Today Breaking News

बनारस, अयोध्या और लखनऊ में आएगी ऑक्सीजन एक्सप्रेस

गाजीपुर न्यूज़ टीम, वाराणसी. उत्तर रेलवे की पहल पर प्रदेश में बनारस, लखनऊ और अयोध्या (फैजाबाद) में भी ऑक्सीजन एक्सप्रेस आएगी। इसके लिए रेलवे बोर्ड ने लखनऊ के डीआरएम संजय त्रिपाठी को नोडल अधिकारी बनाया है। डीआरएम के आदेश पर बनारस में ऑक्सीजन सिलेंडर उतारने की तैयारी शुरू हो गई है। प्रदेश में बोकारो, जमशेदपुर और राउरकेला से ऑक्सीजन की आपूर्ति होगी। वाराणसी, लखनऊ व फैजाबाद से खाली टैंकर इन शहरों के प्लांट तक जाएंगे। वहां से ऑक्सीजन भरकर आएंगे।

महाराष्ट्र और विशाखापत्तनम की तरह प्रदेश में ऑक्सीजन टैंकर की आपूर्ति के लिए अपर मुख्य सचिव अवनीश कुमार अवस्थी ने रेलवे बोर्ड के सीईओ को पत्र भेजा था। इसके बाद सीईओ ने लखनऊ के डीआरएम को जिम्मेदारी सौंपी।


पहले से बने हैं रैंप

वाराणसी कैंट रेलवे स्टेशन पर माल गोदाम की तरफ पहले से रैंप बना हुआ है। इस रैंप से चार पहिया वाहनों की अनलोडिंग होती रही है। पीएम नरेन्द्र मोदी के वाराणसी दौरे के मद्देनजर उनके वाहन नई दिल्ली में ट्रेन में लोड होते हैं जिन्हें यहीं अनलोड किया जाता है। उसी रैंप को ठीक कर वहां गुड्स ट्रेन पर ऑक्सीजन टैंकर चढ़ाया व उतारा जा सकेगा।


वाराणसी में डीएम को जिम्मेदारी

वाराणसी में वहां के जिलाधिकारी नोडल बनाये गये हैं। उनकी देखरेख में आक्सीजन टैंकर की आपूर्ति होगी। इस पूरी व्यवस्था को संचालित करने के लिए मिनी कंट्रोल रूम भी बनाया जाएगा। डीआरएम ने बताया कि मांग के मुताबिक ऑक्सीजन टैंकर आएंगे।

'