Today Breaking News

Ghazipur: जिले में मुख्तार अंसारी के खिलाफ पंजीकृत 27 अभियोग के रिकार्ड गायब

गाजीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर. मुख्तार अंसारी के खिलाफ सीबीसीआइडी की ओर से फर्जी दस्तावेज पर लिए गए 27 शस्त्र लाइसेंस के गायब मामले की स्थानीय पुलिस ने नए सिरे से जांच-पड़ताल शुरू कर दी है। इससे संबंधितों के होश उड़े हुए हैं। इस मामले में सीबीसीआइडी की ओर से 1997 में अभियोग पंजीकृत कराया गया था। वाराणसी सीबीसीआइडी कोर्ट में यह मुकदमा ट्रायल में है। उधर, मुख्तार के यूपी लाए जाने से जिले की पुलिस भी चौकन्नी हो गई है। वह उनसे जुड़े लोगों की सक्रियता पर नजर रख रही है।

मुख्तार अंसारी के खिलाफ सीबीसीआइडी की ओर से फर्जी दस्तावेज पर लिए गए 27 शस्त्र लाइसेंस के मामले में 1997 में अभियोग पंजीकृत कराया गया था। इसमें कई के रिकार्ड गायब होने से पुलिस का न सिर्फ सिर दर्द बढ़ गया है, बल्कि इस पर जांच-पड़ताल पर भी तेज कर दी गई है। पंजाब के रोपण से मुख्तार अंसारी को बांदा जेल में शिफ्ट किए जाने के बाद से ही इसके खिलाफ कार्रवाई तेज कर दी गई है। जिले में मुख्तार के खिलाफ कुल पांच मुकदमे हैं, जो प्रयागराज के एमपी-एमएलए कोर्ट में ट्रायल में हैं। इसमें फर्जी दस्तावेज पर असलहा लेने के साथ गैंगस्टर, अटेम्प्ट टू मर्डर आदि के हैं। करीब वर्ष 2017 के बाद से ही आज तक मुख्तार अंसारी की किसी न किसी वजह से कोर्ट में पेशी नहीं हो सकी है। इसके कारण कई ऐसे मुकदमे भी अटके हुए हैं जो काफी समय से अंतिम चरण में हैं। जिले में मुख्तार व उसके करीबियों के कुल 83 शस्त्र लाइसेंस निलंबित किए गए हैं, इसमें 80 को निरस्त कर दिया गया है।  


दर्ज कराए गए अभियोग में कई के रिकार्ड या तो गायब कर दिए गए हैं या मिल नहीं रहे

सीबीसीआइडी द्वारा फर्जी दस्तावेज पर 27 असलहा लेने के मामले में दर्ज कराए गए अभियोग में कई के रिकार्ड या तो गायब कर दिए गए हैं या मिल नहीं रहे हैं। इस पर जांच-पड़ताल की जा रही है। इसके आधार पर कार्रवाई की जा रही है।- डा. ओमप्रकाश सिंह, पुलिस अधीक्षक। 

'