Today Breaking News

Ghazipur: कोरोना का प्रकोप जारी 257 नए संक्रमित मिले, दो की मौत

गाजीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर. जिले में संक्रमित मरीजों के आंकड़ों में लगातार बढ़ोत्तरी हो रहीं है। शुक्रवार को 257 मरीजों की रिपोर्ट कोरोना पाजिटिव और दो संक्रमित मरीजों की मौत के बाद स्वास्थ्य विभाग में हडकंप मच गया। विभाग की ओर से गठित मेडिकल टीम संक्रमित मरीजों के परिजनों का सैंपल लेकर जांच के लिए बीएचयू भेज दिया है। वहीं परिजनों को मेडिकल टीम ने होमक्वारंटीन रहने का निर्देश दिया है।

कोरोना का प्रकोप जारी है। नगर सहित ग्रामीण क्षेत्रों में कोरोना का संक्रमण तेजी से बढ़ने के कारण लोगों भय का माहौल बना हुआ है। स्वास्थ्य विभाग की ओर से संक्रमण को रोकने के लिए लगातार जागरुकता अभियान चलाया जा रहा है। कुल संक्रमितों की संख्या 19798 हो गई है। जिसमें 13730 मरीजों की चिकित्सकों की निगरानी में इलाज चल रहा है। 6068 मरीज अस्पताल से ठीक होकर वापस अपने घर पहुंच गए हैं तो इलाज के दौरान 221 लोगों की जान भी जा चुकी है। 


अबतक चार लाख 34 हजार 647 संदिग्ध मरीजों का सैंपल की जांच की गई है, जिसमें चार लाख आठ हजार 745 मरीजों की रिपोर्ट निगेटिव आई है। कोरोना के नोडल व एसीएमओ डा. उमेश कुमार ने बताया कि संक्रमित मरीजों की संख्या में लगातार इजाफा हो रहा है। 257 संक्रमित मरीज मिले है। संक्रमण के प्रसार को फैलने से रोकने के लिए लोगों को सावधानी बरतनी चाहिए। घर से निकलने से पूर्व मास्क जरुर पहने, वहीं बाजारों में उचित दूरी का पालन करें। कोरोना के संक्रमण से बचाव के लिए नगर सहित ग्रामीण क्षेत्रों में लगातार जागरुकता अभियान चलाया जा रहा है। आशा व आंगनबाडी घर-घर जाकर लोगों को कोरोना से बचाव के लिए जागरुक कर रहीं है।

'