Today Breaking News

Ghazipur: कोरोना से प्रभावित गरीब परिवारों की मदद को जुटे ब्लॉक कर्मी

गाजीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर. वर्तमान समय में कोविड से प्रभावित लोगों को आर्थिक सहायता पहुंचाना सरकार की सर्वोच्च प्राथमिकता में से एक है। प्रदेश सरकार ने सभी जनपद के जिलाधिकारियों को निर्देश दिया है कि ग्रामीण व शहरी क्षेत्र में जितने भी आर्थिक रूप से गरीब, कमजोर व मजदूर किस्म के व्यक्ति हैं। 

खंड विकास अधिकारी व नगरों में अधिशासी अधिकारी आदि की देख-रेख में तत्काल पात्र व्यक्तियों की सूची बनाकर उनके खाते में 1000 रुपये की सहायता राशि भेजी जाय। मुहम्मदाबाद विकास खंड के बीडीओ सुशील कुमार सिंह ने शनिवार को मुहम्मदाबाद ब्लॉक कार्यालय पर स्वयं की उपस्थिति में सभी कंप्यूटर ऑपरेटरों से प्रत्येक ग्रामसभा अंतर्गत पात्र लाभार्थियों की सूची बनाकर फीडिंग का कार्य संपन्न कराए जाने का निर्देश दिया। 


इस कार्य में समस्त ग्राम पंचायत अधिकारियों को त्वरित रूप से पात्र व्यक्तियों को रजिस्ट्रेशन कराकर उन्हें सरकार द्वारा दी जा रही सहायता राशि से लाभान्वित कराये जाने का निर्देश दिया। साथ ही यह भी निर्देश दिया है कि गांव में एक भी पात्र व्यक्ति इस योजना से वंचित न रहे। इस कार्य के लिए सभी लोग जी-जान से जुटे रहें। कहा कि इस महामारी काल में बहुत से लोग ऐसे भी हैं, जिनके सामने रोजी-रोटी का संकट खड़ा हो गया है। उन्हीं लोगों के लिए यह सहायता राशि है, उनकी समस्या दूर हो सके। एडीओ पंचायत गंगा सागर कुशवाहा, लेखाकार विनय कुमार राय, कंप्यूटर ऑपरेटर अंजनी, कृष्णा, राम सरेश, आलोक यादव आदि लगे रहे।


'