Today Breaking News

ठेकेदार ने दी थी गाली इसलिये मार दिये गोली, चार अभियुक्तों को पुलिस ने किया गिरफ्तार

गाजीपुर न्यूज़ टीम, वाराणसी. चोलापुर थाना क्षेत्र के सहडीह गांव निवासी कृष्ण कुमार सिंह उर्फ जयंत सिंह हत्याकांड का पुलिस ने शुक्रवार को पर्दाफाश किया। मामले में पुलिस ने मुख्य अभियुक्त समेत कुल चार अभियुक्तों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है, जबकी पांच अभियुक्त फरार चल रहे है। पुलिस का कहना है कि फरार अभियुक्तों की गिरफ्तारी के लिये दबिश दी जा रही है‚ जल्द ही उनको भी गिरफ्तार कर लिया जायेगा।

हत्याकांड का खुलासा करते हुए अपर पुलिस अ​धीक्षक ग्रामीण एन के पांडेय ने बताया कि चुनावी प्रतिद्‍वंदिता में ठेकेदार कृष्‍ण कुमार की हत्‍या की गयी थी। पुलिस के अनुसार गिरफ्तार मुख्य अभियुक्त विरेंद्र यादव ने बताया कि वह जिला पंचायत सदस्य का चुनाव लड़ रहे आशुतोष सिंह उर्फ सोमा सिंह का चुनाव प्रचार कर रहा था। वहीं मृतक ठेकेदार जिला पंचायत सदस्य प्रत्याशी राजेश सिंह के प्रचार में लगा हुआ था। चुनाव प्रचार के दौरान ही 17 अप्रैल को सहडीह पंचायत भवन के समीप दोनों प्रत्‍याशी आमने सामने आ गए।


इस दौरान चुनाव प्रचार व मतदाताओं को पैसा बांटने की बात को लेकर दोनों तरफ से आरोप-प्रत्यारोप होने लगा और बात गाली गलौज तक पहुंच गई। इस दौरान राजेश सिंह के समर्थक कृष्‍ण कुमार सिंह ने सोमा सिंह के समर्थकों को गाली दिया था। यही बात सोमा सिंह के समर्थकों को बुरी लगी‚ सोमा सिंह के समर्थक चोलापुर थाने के लश्करपुर निवासी वीरेंद्र यादव और जितेंंद्र सिंह‚ खनुआन गांव निवासी बजरंगी चौहान‚ बबियांव निवासी राघवेंद्र सिंह सहित पांच अन्‍य लोगों ने कृष्‍ण कुमार सिंह को जान से मारने की याेजना बनायी। उसके बाद उसी रात में लोग ठेकेदार कृष्ण कुमार सिंह के घर के समीप पहुंचे जहां ठेकेदार अपने घर से थोड़ी दूर पर मोबाइल पर किसी से बात कर रहा था उसी दौरान वीरेंद्र यादव ने उसे गोली मार दिया। गोली मारने के बाद लाश से थोड़ी दूर पर पिस्टल रखकर सभी लोग फरार हो गए।


पुलिस का कहना है कि मुख्य हत्यारोपी ने अपना जुर्म कबूल कर लिया है। पुलिस ने एक सफारी कार व चार मोटरसाइकिल भी बरामद किया है। पकड़े गए चारों अभियुक्तों के खिलाफ संबंधित धाराओं में मुकदमा दर्ज करते हुए जेल भेज दिया गया तथा इनके अन्‍य आपराधिक इतिहास के बारे में जानकारी जुटाई जा रही है।

'