Today Breaking News

Ghazipur: अधेड़ को मारी गोली, तीन आरोपी गिरफ्तार

गाजीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर. भांवरकोल के परसदां में प्रधानी के चुनाव को लेकर प्रत्याशियों के समर्थकों में शुक्रवार रात जमकर मारपीट हुई। गांव में प्रधान प्रत्याशी के समर्थक को गांव के बाहर तीन दबंगों ने रोककर पीटा। इसके बाद जुटे समर्थकों ने हमलावरों के घर पर आक्रोश जताया तो उसने भीड़ पर फायर झोंक दिया। प्रधान के एक समर्थक को गोली लग गई तो अन्य ने घर के बाहर तोडफोड़ करते हुए बाइक फूंक दी। घायल को सड़क पर रखकर जाम लगाया, जिसे एसपी ने कार्रवाई के आश्वासन पर समाप्त कराया। पुलिस ने तीन हमलावरों के खिलाफ केस दर्ज कर उन्हें गिरफ्तार कर लिया।

थाना क्षेत्र के परसदा गांव में पंचायत चुनाव में पिछड़ी वर्ग की महिला सीट होने से संतरा देवी चुनाव लड़ रही हैं। शुक्रवार की देर शाम संतरा देवी के पति रामविशाल यादव बाइक से गांव आ रहा था। इसी बीच गांव के समीप पहुंचने पर विरोधी प्रत्याशी के समर्थकों से रामविशाल की कहासुनी हो गयी। जहां रामविशाल की लात-घूंसों से पिटाई कर दी गयी। खबर मिलते ही गांव की दलित बस्ती सहित अन्य ग्रामीण लाठी-डंडा लेकर अश्वनी राय के घर पर पहुंचकर हंगामा किया और ईंट पत्थर चलाने लगे। आरोप है कि अश्वनी राय ने भीड़ पर सीधी फायरिंग शुरू कर दी। इसमें एक गोली घूरा राम के जांघ में जा लगी, वहीं कई अन्य लोग बच गए। इसके बाद भगदड़ मच गई, ग्रामीणों ने हमलावर के दरवाजे पर खड़ी बाइक फूंक दी। साथ ही बगल में खड़ी कार को भी क्षतिग्रस्त कर दिया।


आक्रोशित ग्रामीण घायल को लेकर वहीं सड़क पर धरना देना शुरू कर दिया। उनका कहना था कि इस घटना में शामिल हमलावर को तत्काल गिरफ्तार किया जाय। इसके बाद सीओ मुहम्दाबाद राजीव द्विवेदी मौके पर पहुंचे ओर ग्रामीणों को समझाने का प्रयास किया। वे नहीं माने तो पुलिस अधीक्षक डा. ओमप्रकाश सिंह ने कार्रवाई का आश्वासन देकर किसी तरह धरना को समाप्त कराया। इसके बाद घायल को इलाज के लिए जिला अस्पताल भर्ती कराया गया।


शुक्रवार की देर शाम चुनावी रंजिश में घूरा राम नामक अधेड़ को गोली मारने के मामले में पुलिस ने रामविशाल यादव की तहरीर पर पुलिस ने देर रात गांव के ही तीन युवकों अन्जनी राय, डब्लू, अश्विनी राय व सौरभ राय के खिलाफ ने नामजद मुकदमा पंजीकृत कर लिया है। इस घटना को लेकर एहतिहात के तौर पर गांव में पुलिस बल की तैनाती की गयी है। सीओ मुहम्मदाबाद राजीव द्विवेदी ने बताया कि मामले में रामविशाल की तहरीर पर गांव के ही अन्जनी राय, डब्लू, अश्विनी राय व सौरभ राय के खिलाफ हत्या का प्रयास, मारने पीटने व एससीएसटी आदि धारा में मुकदमा पंजीकृत कर तीनों को गिरफ्तार कर लिया गया है।


यह था मामला

प्रत्याशी संतरा देवी की पति रामविशाल यादव को प्रतिद्वंदी के समर्थकों ने गांव के बाहर पीटा। उन्होंने उसको पीटकर दो मई के बाद जान से मारने की धमकी भी दी। इसके बार प्रत्याशी पति ने घटना की जानकारी अपने साथियों को दी तो सब एकजुट होकर हमलावरों के घर पहुंच गए। पहले तो घर के बाहर जुटी भीड़ गाली देते रही बाद में पथराव कर दिया। इससे आक्रोशित युवक ने घर से भीड़ पर फायर झोंक दिया। गोली एक युवक को लगी और कई बच गए। इसके बाद भगदड़ मच गई, ग्रामीणों ने दबंग युवक के घर के बाहर तोड़फोड़ करते हुए बाइक में आग लगा दी। सूचना मिलने पर क्षेत्राधिकारी राजीव द्विवेदी तत्काल मौकै पर पहुंचे तथा ग्रामीणों को भरसक समझाने का प्रयास किये। बाद में करीमुद्दीनपुर, मुहम्मदाबाद, बरेसर, कासिमाबाद, बिरनों सहित आसपास के थानों की पुलिस भी मौके पर बुला ली गई। पुलिस अधीक्षक डा. ओमप्रकाश सिंह व एसपीआरए राजधारी चौरसिया के पहुंचने पर मामला शांत हुआ।

'