Today Breaking News

ओमप्रकाश राजभर को लगा झटका, भाई की पत्नी ग्राम प्रधान का चुनाव हारीं

गाजीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर. सूबे के पूर्व कैबिनेट मंत्री और सुभासपा अध्यक्ष ओमप्रकाश राजभर को पंचायत चुनाव में करारा झटका लगा है। उनके भाई की पत्नी ग्राम प्रधान का  चुनाव हार गई हैं। 

वाराणसी में पिंडरा क्षेत्र के फतेहपुर गांव से ओमप्रकाश राजभर के सगे भाई लखन्दर राजभर की  पत्नी रीता राजभर मैदान में थीं। उनके उतरने से यहां का चुनाव काफी दिलचस्प हो गया था। रीता राजभर को केवल 325 वोट मिले। यहां से कैलाश राजभर की पत्नी सुषमा राजभर 563 वोट पाकर चुनाव जीत गईं।


ओमप्रकाश राजभर की पार्टी सुभासपा ने पिछले विधानसभा चुनाव में भाजपा के साथ गठबंधन करके चुनाव लड़ा था। योगी सरकार बनने पर ओमप्रकाश राजभर को कैबिनेट मंत्री भी बनाया गया था। लेकिन कुछ समय बाद ही उनका सीएम योगी से विवाद हो गया। इसके बाद उन्हें मंत्रिमंडल से बर्खास्त कर दिया गया। 


राजभर की पार्टी सुभासपा का वैसे तो पूर्वांचल के कई जिलों में अच्छा खासा वोट बैंक है। पिछले कई विधानसभा चुनावों से उनकी पार्टी एक दर्जन सीटों पर 20 से 25  हजार तक वोट पाती रही हैं। अगले चुनाव के लिए भी ओमप्रकाश ने मोर्चा तैयार किया है। इसमें ओवैसी के साथ मिलकर चुनाव में उतरने की तैयारी की गई है। इन सब के बीच घर के सदस्य का प्रधानी का चुनाव भी नहीं जीतने से परेशानी बढ़ सकती है।

'