Today Breaking News

Ghazipur: गंगा घाटों पर मिले 24 से अधिक सड़े-गले शव, कहां से आया- किसी को पता नहीं

गाजीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर. गाजीपुर जिले में सोमवार को गंगा घाटों के दो किमी के दायरे में 24 से अधिक शव तीन-चार दिनों से उतराए पड़े मिले. सड़न एवं दुर्गंध के बाद तटवर्ती इलाके के लोगों को जानकारी हुई तो उन्होंने सूचना पुलिस को दी।  शाम करीब छह बजे एसडीएम रमेश मौर्या एवं एसपी ग्रामीण गंगा घाट पहुंचकर मामले की छानबीन में जुट रहे।

पुलिस ने अंतिम संस्कार के लिए शव लेकर आने वाले लोगों को जल प्रवाह की जगह जलाने का निर्देश दिया। उधर, कोतवाल शवों को गैर प्रांत से बहकर इधर आने की बात बता रहे हैं।    गंगा के तटवर्ती गांवों के लोगों को सुबह नदी की ओर तीखी दुर्गंध आई। कुछ लोग घाट के किनारे गए तो देखा कि नरवा गंगा घाट, सोझवा गंगा घाट और बुलाकी दास बाबा की मठिया घाट के आसपास एक किलोमीटर के दायरे में 24 से अधिक शव उतराए पड़े थे।


जानकारी होते ही घाटों के किनारे भीड़ उमड़ पड़ी। बाद में पुलिस ने ग्रामीणों को वहां से हटाने के साथ सूचना उच्चाधिकारियों को दी। ग्रामीणों ने बताया कि तीन से चार दिनों से घाटों के किनारे शव पड़े हुए थे। सड़न एवं दुर्गंध से रहना मुश्किल हो गया है।

उधर, नरवा गंगा घाट पर शव के जल प्रवाह की सूचना पर मौके पर पहुंची पुलिस ने लोगों को प्रवाह के बजाय दाह संस्कार करने का निर्देश दिया। इस बात की भी चर्चा रही कि थोड़ी दूरी पर और शव हो सकते हैं। 


मामले में कोतवाल अनिल कुमार पांडेय ने कहा कि यहां के गंगा घाटों पर शवों का जलप्रवाह नहीं हो रहा है। गैर जिलों में जलप्रवाह किए गए शव बहकर आ रहे हैं।

इस ख़बर को शेयर करें
'