Today Breaking News

Ghazipur: सिर्फ एक जोड़ी पैसेंजर ट्रेन के संचालन से परेशानी

गाजीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर. पूर्व मध्य रेलवे दानापुर मंडल के पटना-डीडीयू रेल मार्ग पर पांच जोड़ी में महज एक जोड़ी पैसेंजर ट्रेन का परिचालन होने से क्षेत्र के लोगों को परेशानी हो रही है। रोजमर्रा के काम को लेकर आसपास के क्षेत्रों में आने-जाने वाले लोगों के लिए रेलवे एक सुगम साधन है, लेकिन पैसेंजर ट्रेनों के नहीं चलने से लोगों को सड़क मार्ग का सहारा लेना पड़ रहा है।

कोरोना संक्रमण के चलते रेलवे ने वर्ष-2020 के मार्च महीने के अंतिम सप्ताह से पैसेंजर ट्रेनों का परिचालन पूर्ण रूप से बंद कर दिया। तीन माह पहले रेलवे ने पटना से डीडीयू के बीच अप और डाउन लाइन में एक जोड़ी मेमो पैसेंजर ट्रेन का परिचालन दोपहर के समय किया है। सुबह व शाम के समय किसी पैसेंजर ट्रेन का परिचालन शुरू नहीं होने से यात्री परेशान हैं। हालांकि कोरोना काल से पहले इस रेल खंड पर सुबह से रात तक कुल पांच जोड़ी पैसेंजर ट्रेनें चलती थीं, लेकिन अब महज एक जोड़ी पैसेंजर ट्रेन का संचालन हो रहा है। 


स्थानीय स्टेशन सहित दिलदारनगर, भदौरा व गहमर स्टेशन पर कुछ गाड़ियों को स्पेशल ट्रेन के रूप में चलाया जा रहा है। इसमें केवल आरक्षित टिकट से यात्रा करने वालों को ही ट्रेन में यात्रा करने दिया जा रहा है। फिलहाल इस रूट में चलने वाली गाड़ियों से सफर करने के लिए पहले टिकट का रिजर्वेशन करवाना पड़ रहा है। हाथों हाथ टिकट लेकर यात्रा करने की सुविधा नहीं है। मासिक सीजन टिकट पर भी केवल पैसेंजर ट्रेन से यात्रा किया जा रहा है। ऐसे में इन स्पेशल ट्रेनों में यात्रा करने पर यात्रियों को दोहरी मार झेलनी पड़ रही है।

'