Today Breaking News

Ghazipur: जिले में लगेंगे पांच और आक्सीजन प्लांट - जिलाधिकारी

गाजीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर. जिलाधिकारी मंगला प्रसाद सिंह ने कोरोना की तीसरी लहर से भी निबटने की तैयारी जोर-शोर से शुरू कर दी है। उनकी नई पहल से जिले में पांच और आक्सीजन प्लांट लगाए जाएंगे। पांच में दो विधायक निधि व तीन प्लांट निजी सहयोग से स्थापित होंगे। दो इसी माह के अंत तक व तीन 10 जून तक बनकर तैयार हो जाएंगे।

जमानियां व सैदपुर में विधायक निधि से होंगे स्थापित

जमानियां व सैदपुर में आक्सीजन प्लांट लगवाने के लिए स्थानीय भाजपा विधायक सुनीता सिंह और सपा विधायक सुभाष पासी ने अपने निधि से धनराशि जिलाधिकारी को दी है। इनका आर्डर भी जिलाधिकारी द्वारा बनवाकर भेज दिया गया है। उम्मीद है कि इसी माह के अंत तक ये तैयार भी हो जाएंगे।


मुहम्मदाबाद में संजय राय शेरपुरिया और जिला महिला अस्पताल में लार्ड डिस्टीलरी नंदगंज के सहयोग से प्लांट स्थापित होगा। तीसरा सुखबीर एग्रो फतेउल्लाहपुर के सहयोग से लगेगा। यह कहां स्थापित होगा अभी स्थान चयन किया जाना है, हालांकि मनिहारी और रेवतीपुर सीएचसी में से किसी एक जगह पर लगने की संभावना है।


जनपद में हो जाएंगे कुल सात प्लांट

इन पांच आक्सीजन प्लांट की स्थापना होने के बाद जिले में कुल सात प्लांट हो जाएंगे। जिला अस्पताल गोराबाजार में आक्सीजन प्लांट शुरू हो गया है, वहीं भदौरा में प्लांट स्थापित करने के लिए जिलाधिकारी ने शुगर केन डिपार्टमेंट को प्रपोजल बनाकर पहले ही भेज दिया है। यहां उनके द्वारा प्लांट लगाया जाएगा और पाइपलाइन एवं जेनरेटर की व्यवस्था जिला प्रशासन करेगा।


जिले में पांच और आक्सीजन प्लांट स्थापित किए जाएंगे। इसमें दो विधायक निधि से व तीन निजी सहयोग से। तीन का आर्डर भी बनाकर भेज दिया गया है। यह सभी प्लांट आगामी दस जून तक तैयार हो जाएंगे।- मंगला प्रसाद सिंह, जिलाधिकारी।

'