Today Breaking News

गाजीपुर मोहम्मदाबाद में बनेगा एल-2 व बलिया के सोनबरसा में एल-1 कोविड अस्पताल

गाजीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर/बलिया. कोरोना संक्रमण के दौर में शासन-प्रशासन स्तर पर बचाव एवं राहत के तमाम उपाय किए जा रहे हैं। इसके सकारात्मक परिणाम भी सामने आ रहे हैं। इसी क्रम में दो और कोविड अस्पतालेां के संचालन की योजना बनाई गई है। जनपद में सोनबरसा सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र व गाजीपुर के मोहम्मदाबाद में कोविड अस्पताल बनाया जाएगा। मुख्यमंत्री से वार्ता के बाद सांसद वीरेंद्र सिंह मस्त ने यह जानकारी दी है।

सांसद ने बताया कि सोनबरसा में एल-1 और बलिया लोकसभा क्षेत्र में आने वाले मोहम्मदाबाद में एल-2 अस्पताल बनेगा। कोरोना मरीजों के लिए इन दोनों अस्पतालों में 25-25 बेड की व्यवस्था की जाएगी। यहां पर्याप्त ऑक्सीजन की व्यवस्था होगी। जनपद में दो कोविड अस्पताल पहले से संचालित हैं। फेफना में 90 बैड का एल-1 व बसंतपुर में 55 बेड का एल-2 अस्पताल चल रहा है। सोनबरसा में अस्पताल की शुरुआत के बाद जनपद में तीन कोविड अस्पताल हो जाएंगे।


सोमवार को अपने संसदीय कार्यालय में पत्रकार वार्ता में सांसद ने कहा कि इस संबंध में अधिकारियों को आदेश दे दिया गया है, जल्द ही कार्य शुरू होगा। दोनों अस्पतालों में ऑक्सीजन प्लांट की स्थापना की जाएगी। इसके लिए शासन ने धन का आवंटन करने हेतु आवश्यक औपचारिकताएं पूरी करने का निर्देश सीएमओ को दिया है। फिर भी अगर धन की कमी हुई तो सांसद निधि से कार्य पूरा कराया जाएगा। जनपद को हर हाल में कोरोना मुक्त क्षेत्र बनाने का प्रयास किया जा रहा है।

'