Today Breaking News

Ghazipur: दहेज में कार की मांग पूरी नहीं होने पर विवाहिता को घर से निकाला, केस दर्ज

गाजीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर. दहेज में चार पहिया वाहन की मांग पूरी नहीं होने पर ससुराल पक्ष के लोगों ने विवाहिता को मारपीट कर घर से बेदखल कर दिया। 

सुहवल थाना क्षेत्र के डुहियां निवासी विवाहिता के पिता की तहरीर के आधार पर पुलिस ने ससुराल पक्ष के उसके पति सहित पांच लोगों के विरुद्ध मंगलवार को दहेज प्रताड़ना का मुकदमा पंजीकृत कर मामले की छानबीन शुरू कर दी है। इधर अपने विरूद्ध मुकदमा पंजीकृत किए जाने की खबर के बाद से ही सभी आरोपित फरार बताए जा रहे हैं, जिन्हें दबोचने के लिए पुलिस उनके सम्भावित ठिकानों पर दबिश दे रही है। 


मगर अभी तक पुलिस के हाथ खाली है। पुलिस को अपने दिए गये तहरीर में पीड़ित विवाहिता के पिता तथा नंदगंज थाना क्षेत्र के फतेउल्लाहपुर निवासी विजेन्द्रनाथ तिवारी ने बताया कि उसकी पुत्री अनुराधा की शादी विगत 26 फरवरी 2019 को सुहवल थाना क्षेत्र के डुहियां गांव निवासी आशुतोष तिवारी के साथ हिन्दू रितरिवाज के अनुसार धूमधाम से किया। मगर शादी के बाद से ही उसका पति, सास, भसुर, जेठानी तथा ननद आये दिन उसकी पुत्री को दहेज में चार पहिया वाहन की मांग न पूरा करने पर उसे मानसिक रूप से प्रताड़ित करने के साथ ही उसके साथ मारपीट तथा जान से मारने की धमकी आए दिन दे रहे हैं। इसकी सूचना अनुराधा ने कुछ दिनों बाद अपने पिता को दी, जिसके बाद उसके पिता अपनी पुत्री की ससुराल पहुंच उन लोगों की मागों को विधि विरुद्ध बता गांव के कुछेक लोगों के सहयोग से निपटारा कर चले गये। 


विवाहिता के पिता ने बताया कि कुछ माह पूर्व उसकी पुत्री को ससुराल पक्ष के लोगों ने अपनी मागों को लेकर उसे दोबारा प्रताड़ित, मारपीट करने लगे, इसके बाद वह अपनी पुत्री को विदा करा उसके मायके लेकर चले आए। कुछ दिन बाद ससुराल पक्ष के लोगों ने कहा कि आप अपनी पुत्री को लेकर उसके ससुराल आयी। अब उसके साथ कोई गलत व्यवहार नहीं होगा। विवाहिता के पिता ने बताया कि जब वह अपने पुत्री को उसके ससुराल डुहियां 16 मई को लेकर पहुंचे, तो देखा कि उसके कमरे का दरवाजा बन्द है। 


जब उन्होंने दरवाजा खोलने को कहा, तो उसके पति सहित अन्य लोगों ने कहा कि जब तक उनकी चार पहिया की मांग पूरी नहीं होगी, घर में प्रवेश नहीं मिलेगा। यह कहते हुए हम दोनों को घर से धक्का देने के साथ ही ताना मारते हुए घर से बेदखल कर दिया। जब उन्होंने इसका विरोध जताया, तो ससुराल पक्ष के लोग जान से मारने की धमकी देते हुए मारपीट पर आमदा हो गये। जहां से वह अपनी पुत्री संग किसी तरह जान बचाकर थाने पहुंचे। इस बाबत प्रभारी निरीक्षक योगेन्द्र सिंह ने बताया कि विवाहिता के पिता की तहरीर के आधार पर पति सहित पांच लोगों के विरूद्ध दहेज प्रताड़ना, मारपीट सहित जान से मारने की धमकी का मुकदमा पंजीकृत कर छानबीन की जा रही है। बताया कि फरार आरोपितों को जल्द गिरफ्तार कर लिया जायेगा।

'