Today Breaking News

मुख्तार अंसारी का बेहद करीबी मेराजुद्दीन उर्फ मेराज अहमद खान, शस्त्र फर्जीवाड़े में हुई थी गिरफ्तारी

गाजीपुर न्यूज़ टीम, वाराणसी. चित्रकूट जेल में अपराधियों के बीच हुए गैंगवार में मारा गया मेराजुद्दीन उर्फ मेराज अहमद खान बनारस में भाई मेराज के नाम से मशहूर था। माफिया मुख्तार अंसारी का बेहद करीबी मेराज बनारस से ही पूरे पूर्वांचल में नेटवर्क संभालता था। पिछले साल मुख्तार गैंग पर शिंकजा कसा तो मेराज को भी गिरफ्तार किया  गया था। उसे शस्त्र लाइसेंस में किये गए फर्जीवाड़े में पुलिस ने पकड़ा था। 

अशोक विहार कालोनी निवासी मेराज को फर्जी दस्तावेज के आधार पर शस्त्रों का नवीनीकरण कराने के मामले में जैतपुरा से पिछले साल गिरफ्तार किया गया था। मेराज पर वाराणसी कैंट थाने में 19, मिर्जामुराद, जलालपुर में भी एक एक मुकदमे दर्ज हैं। 

मेराज की फरारी के दौरान उसके घर की कुर्की करने के लिए पुलिस ने कोर्ट से आदेश मांगा था। इसी बीच कोर्ट में मेराज के अधिवक्ता अनुज यादव के जोरदार विरोध के बाद पुलिस की याचिका खारिज कर दी गई। 


इस मामले में जांच के बाद जैतपुरा थाने में मेराज के खिलाफ आईपीसी की धारा 419, 420, 467, 468, 470, 471, 216 एवं 120 बी आईपीसी के तहत मुकदमा दर्ज किया गया था। इस मामले में मेराज अहमद के फरार होने के चलते उसके खिलाफ गैर जमानती वारंट जारी करते हुए उसके घर कुर्की की नोटिस चस्पा की गई थी।


चित्रकूट जेल में तड़तड़ाई गोलियां

चित्रकूट जेल में शुक्रवार को गोलियों की तड़तड़ाहट से थर्रा उठा। सीतापुर के शार्प शूटर अंशुल दीक्षित ने दो टॉप मोस्ट अपराधियों वसीम काला और मिराजुद्दीन को गोलियों से भून डाला। बाद में पुलिस ने मुठभेड़ में अंशुल उर्फ अंशू को भी मार गिराया। शातिर अपराधी अंशुल कई महीने से जेल में निरुद्ध है। वेस्ट यूपी के गैंगस्टर वसीम काला और पूर्वांचल के मुख्तार गैंग का गुर्गे मिराजुद्दीन को भी कुछ दिनों पहले चित्रकूट जेल में लाया गया था। शुक्रवार सुबह अंशुल ने मौका पाकर पिस्टल से दोनों बदमाशों पर ताबड़तोड़ गोलियां चला दीं। जब तक सुरक्षाकर्मी कुछ समझ पाते कई राउंड गोलियां वसीम और मेराजुद्दीन पर उतार दीं। दोनों की मौके पर ही मौत हो गई। इसके बाद सुरक्षाकर्मियों ने अंशुल को ललकारा और आत्मसमर्पण करने को कहा, लेकिन उसने सुरक्षा कर्मियों पर फायरिंग शुरू कर दी। जवाबी फायरिंग में वह पुलिस की गोली से मारा गया। 

'