Today Breaking News

Ghazipur: कासिमाबाद और सादात में स्थापित होगा ऑक्सीजन प्लांट

गाजीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर. जिले में ऑक्सीजन की किल्लत से अब अपनों की सांस नहीं टूटेगी। प्रशासन के प्रयास से सीएचसी ऑक्सीजन प्लांट से लैस होने लगे हैं। कासिमाबाद एवं सादात सीएचसी पर ऑक्सीजन प्लांट लगाने की कवायद तेज हो गई है। जबकि मनिहारी सीएचसी पर सुखबीर एग्रो एनर्जी लिमिटेड ने प्लांट लगवाने का कार्य युद्धस्तर पर शुरु कर दिया है। 

ऐसे में जिला अब नौ ऑक्सीजन प्लांट से लैस होगा। जून के तीसरे सप्ताह तक सभी प्लांट चालू हो जाने की उम्मीद है। कोरोना की दूसरी लहर से सबक लेकर अब जिला प्रशासन ब्लाक स्तर पर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्रों को अत्याधुनिक सुविधाओं से लैस कर रहा है, जिससे ग्रामीणों को असुविधा न हो। कासिमाबाद एवं सादात में ऑक्सीजन प्लांट लगने से इन दोनों ब्लाक के दर्जनों गांवों के लोग बेहतर सुविधा पा सकेंगे। 


पूर्व में पांच में दो विधायक निधि और चार प्लांट निजी सहयोग से स्थापित हो रहे हैं। इसमें दो प्लांट मई माह के अंत तक और तीन 10 जून तक बनकर तैयार हो जाएंगे। इसमें जमानिया में भाजपा विधायक सुनीता सिंह और सैदपुर में ऑक्सीजन प्लांट लगवाने के लिए सपा विधायक सुभाष पासी ने अपनी निधि से धनराशि डीएम को दी है। वहीं मुहम्मदाबाद में संजय राय शेरपुरिया और जिला महिला अस्पताल में लार्ड डिस्टिलरी द्वारा प्लांट स्थापित कराया रहा है। सुखबीर एग्रो फतेहउल्लाहपुर के सहयोग से मनिहारी में प्लांट लगाने का काम शुरु हो चुका है। वहीं जिला अस्पताल में ऑक्सीजन प्लांट की सेवा जारी है। 


भदौरा सीएचसी पर प्लांट लगाने को लेकर कवायद शुरु हो चुकी है। ऐसे में कासिमाबाद एवं सादात में प्लांट लग जाने से जिले में नौ ऑक्सीजन प्लांट हो जाएंगे। जिलाधिकारी एमपी सिंह ने बताया कि कासिमबाद एवं सादात में ऑक्सीजन प्लांट स्थापित होगा। इन दोनों जगहों पर निजी संगठनों द्वारा प्लांट लगेगा। इसको लेकर कवायद तेज कर दी गई है।

'