Today Breaking News

Ghazipur: कोरोनाकाल में चुनौतियो पर खरें उतरें संजय राय शेरपुरिया

गाजीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर. कोरोना काल में चुनौतियो पर खरें उतरें संजय राय शेरपुरिया। संजय राय शेरपुरिया का नाम आज हर गांव-गांव में सबकी जुबान पर है। 

क्यों कि कोरोना काल के संकट में विपत्तियो ने इस तरह घेर लिया कि अपने प्रियजनो का लोग अंतिम संस्का्र सम्मा नजनकपूर्वक नही कर पा रहें थे कि संजय राय शेरपुरिया ने श्म शान घाट पर लकड़ी का बैंक खोलकर गरीब-असहाय और कोरोना से पीडि़त लोगो के निधन पर नि:शुल्क् ‍ लकड़ी उपलब्धक कराकर जनपद के लोगो का दिल जीत लिया है। पिछले कई दिनो से गंगा में जलप्रवाह से नदी में कई दर्जन शव उतराये हुए मिलें जिससे प्रदूषण और महामारी का खतरा बढने लगा। 


प्रशासन ने नागरिको से जलप्रवाह न करने का अपील किया और शव को जलाने का आग्रह किया। ऐसे में गरीब और असहाय लोगो के सामने अपने प्रियजनो के अंतिम संस्कातर का कठिन प्रश्नग सामने आ गया, ऐसे में संकटमोचक की भूमिका में संजय राय शेरपुरिया आये और श्म़शान घाट पर लकड़ी का बैंक खोला जहां पर जरूरतमंद लोगो को नि:शुल्क लकड़ी प्रदान की जा रही है। कुछ माह पहले ही संजय राय शेरपुरिया का नाम जनपदवासियो के सामने आया जो जनपद के नौजवानो, बेरोजगारो को आत्म निर्भर बनाने का नारा देकर एक बड़ी संस्थाा का नींव रखा तो जनपद के बुद्धिजीवो में यही चर्चा रही कि बहुत से बड़े लोग संस्थाु बनाकर अपना धंधा पानी चलाते है। 


इसी बीच कोरोना महामारी का दूसरी लहर आयी और पूरे जनपद को अपने आगोश में ले लिया। बड़ी संख्याा में लोग बिमार हो गये और मृतको की संख्याय पिछले वर्ष से कई गुना ज्या दे बढ गयी। ऐसे में संजय राय ने अग्नि परीक्षा देते हुए प्रशासन को मेडिकल उपकरण, एम्बुरलेंस, दवाई आदि उपलब्ध‍ कराया और श्म शान घाट पर लकड़ी बैंक खोलकर गाजीपुर के लोगो को राहत दी।


'