Today Breaking News

Ghazipur: एसडीएम ने सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र भदौरा का जाना हाल

गाजीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर. जिलाधिकारी एमपी सिंह के निर्देश पर सेवराई एसडीएम रमेश मौर्य सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र भदौरा का निरीक्षण किया। इस दौरान केंद्र पर गंदगी की सफाई कराने व सभी संसाधनों की कमी को उपलब्ध कराने का निर्देश दिया।

सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पर कोरोना संक्रमित मरीजों के इलाज के लिए तीस बेड का कोविड वार्ड बनाया गया है। शनिवार को उपजिलाधिकारी रमेश मौर्य सहित तहसीलदार आलोक कुमार व खंड विकास अधिकारी अरूण कुमार वर्मा ने सीएचसी भदौरा पर बने कोविड वार्ड सहित वैक्सीनेशन केंद्र का निरीक्षण किया। इस दौरान प्रभारी निरीक्षण रविरंजन से अस्पताल में उपलब्ध सुविधाओं की जानकारी ली। वहीं वैक्सीनेशन कक्ष में वैक्सीन लगवाने लोगों से भी उनके किसी भी परेशानी को भी पूछा, वहीं स्टाफ नर्स से वैक्सीन के स्टाक की जानकारी ली। 


उन्होंने बताया कि जिलाधिकारी के निर्देश पर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र का विशेष निरीक्षण किया गया। निरीक्षण के प्रमुख कारण अस्पताल को उच्चीकृत करने के साथ ही अस्पताल में संसाधनों की कमी जैसे एक्सरे मशीन का नहीं होना, अल्ट्रासाउंड मशीन का नहीं होना आदि संसाधनों को उपलब्ध कराने के लिए विशेष रूप से निरीक्षण किया गया। जिसका रिपोर्ट जिलाधिकारी को देने के बाद उनके सन्तुति पर अस्पताल में मानक के अनुरूप सभी संसाधन उपलब्ध कराया जाएगा।


'