Today Breaking News

जहरीली शराब पीने से 101 मौतें, पुलिस की 6 टीमों ने 5 राज्यों में 200 से अधिक ठिकानों पर छापेमारी

गाजीपुर न्यूज़ टीम, बुलंदशहर. उत्तर प्रदेश के बुलंदशहर जिले में जहरीली शराब का तांडव थमने का नाम नहीं ले रहा है, इस शराब कांड में अब तक जहरीली शराब पीने से 101 शवों का पोस्टमार्टम हो चुका है, जिसमें से 40 लोगों की शराब पीने से मौत की CMO ने पुष्टि की है, अब तक 50 हजार के इनामी विपिन चौधरी व 25 हजार के इनामी आरोपी नीरज चौधरी और कुल 6 ईनामी शराब माफियाओं सहित 40 आरोपियों को हिरासत में लेकर पूछताछ के बाद जेल भेज दिया है. वहीं 50 हजार का इनामी शराब तस्कर ऋषि शर्मा अभी भी पुलिस की गिरफ्त से फरार है.

सबसे पहले थाना लोधा से सूचना प्राप्त हुई थी कि शराब से कुछ लोगों की मौत हुई है. इसके बाद थाना खैर से और थाना गभाना से भी शराब पीने से मौत की सूचना मिली अब तक तीनों थाना क्षेत्र में 82 लोगों के शवों का पोस्टमार्टम हुआ, जिसमें से 30 लोगों की शराब से मौत की CMO ने पुष्टि की थी. वहीं शराब का दूसरा मामला थाना जवा क्षेत्र में हुआ था, जहां 7 शवों का पोस्टमार्टम हुआ. 5 लोगों की मौत की शराब से पुष्टि हुई थी. तीसरा मामला भी थाना जवां में हुआ जिसमें 9 लोगों का पोस्टमार्टम हुआ. 5 लोगों की CMO ने शराब से मौत की पुष्टि की थी.


अब ताजा मामला आज अकराबाद थाना क्षेत्र का है, जहां भट्टे पर एक महिला के साथ अब एक और मजदूर की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हुई है, लेकिन भट्टे के मजदूरों ने बताया कि नहर में शराब बहकर जा रही थी उसका महिला ने सेवन कर लिया था. 50 हजार का इनामी विपिन यादव सहित 25 हजार का इनामी मनीष शर्मा और अब 25 हजार का इनामी नीरज चौधरी पुलिस के हत्थे चढ़ा है, शराब के अपराधियों की पुलिस प्रशासन ने अब तक पांच करोड़ की संपत्ति को ध्वस्त किया है. 100 करोड़ की संपत्ति जब्त की है, साथ ही SSP द्वारा गठित की गई 6 टीमों ने पांच राज्यों में 200 से अधिक ठिकानों पर दबिश दी है.


SSP कलानिधि नैथानी ने बताया की शराब प्रकरण में अब तक गिरफ्तार अभियुक्तों के बयान व निशादेही के आधार पर भारी मात्रा में अपमिश्रित शराब 7476 लीटर अवैध शराब, 5723 नकली ढक्कन बरामद, 3200 से अधिक रेपर बरामद, 5410 Qआर कोड बरामद, 1 हजार लीटर से अधिक स्प्रिट बरामद, 150 से अधिक अवैध शराब की पेटी,  पैकिंग कार्टून सहित सदिंग्ध दस्तावेज बरामद, 03 चार पहिया वाहन किये सीज किए हैं. अभी-अभी हिरासत में लिए गये अनिल चौधरी के साले- 25 हजार का इनामी बदमाश नीरज चौधरी से पूछताछ और बरामदगी हेतु टीमों को आदेशित किया गया है.

'