Today Breaking News

गृह मंत्री ने बनारस फोन करके पूछा- डीएम और कमिश्नर का काम ठीक है ना?

गाजीपुर न्यूज़ टीम, वाराणसी. केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने रविवार को वाराणसी के भाजपा नेताओं से फोन पर बातचीत की। दोपहर में वाराणसी के भाजपा प्रदेश प्रवक्ता अशोक पांडेय ने अमित शाह ने काफी देर तक बातचीत की। उन्होंने वाराणसी में चल रहे विकास कार्यों की जानकारी लेने के साथ ही कोरोना केस के बारे में भी  जाना। गृहमंत्री ने कोरोना नियंत्रण व संक्रमण की ताजा स्थिति पूछने के साथ ही  प्रदेश प्रवक्ता से पूछा कि वहा संसाधन की कमी तो नहीं है। अंत में अमित शाह ने वाराणसी के अधिकारियों के काम काज का भी जिक्र किया। उन्होंने पूछा कि कमिश्नर, डीएम का काम ठीक चल रहा है न । 

कलराज ने कोरोना मुक्ति की कामना से बाबा को पूजा

राजस्थान के राज्यपाल कलराज मिश्र ने देश से कोरोना की समाप्ति की कामना से बाबा विश्वनाथ का पूजन किया। कलराज मिश्र पूर्वाह्न करीब पौने दस बजे काशी विश्वनाथ मंदिर पहुंचे। उन्होंने सपत्नीक गर्भगृह में बैठकर बाबा का विधि विधान से अभिषेक किया। वह संकटमोचन मंदिर भी पहुंचे और दर्शन-पूजन किया। 


बाबा विश्वनाथ का पूजन करने के बाद कलराज मिश्र ने विश्वनाथ धाम में हो रहे निर्माण कार्य का दूर से अवलोकन किया। मंदिर से रवाना होने के पहले मीडिया से बातचीत में उन्होंने कहा, मैंने बाबा से प्रार्थना की है कि देश को शीघ्र से शीघ्र कोरोना से मुक्ति मिले। हम सब इस योग्य रहें कि आगे बढ़कर देश, समाज और परिवार से जुड़े अपने दायित्वों का पालन कर सकें। साथ ही यह प्रार्थना भी की कि देश में राजनीतिक स्थिरता और स्वस्थ प्रजातंत्र बना रहे। देश की छवि में निरंतर वृद्धि होती रहे। उन्होंने कहा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में पूरे विश्व में भारत के प्रति सम्मान बढ़ा है। भारत को एक प्रमुख शक्ति के रूप में देखा जाने लगा है। 


काशी विश्वनाथ मंदिर में दर्शन के बाद कलराज मिश्र करीब साढ़े दस बजे संकटमोचन मंदिर पहुंचे। संकटमोचक हनुमान जी के आगे शीश झुकाने के बाद उन्होंने मंदिर के महंत प्रो. विश्वम्भरनाथ मिश्र से मुलाकात की। करीब 20 मिनट की मुलाकात के दौरान देश की राजनीतिक स्थिति, विश्वनाथ कॉरिडोर और गंगा के हालात पर चर्चा हुई।

'