Today Breaking News

प्रेम विवाह करने की सजा, भाई और पिता ने किया फावड़े से हमला, हालत गंभीर

गाजीपुर न्यूज़ टीम, गोरखपुर. गोरखपुर में गांव के युवक के साथ प्रेम विवाह करने वाली युवती के जान के दुश्मन उसके मां-बाप और भाई बने हुए हैं। गुरुवार को दिन में भाई और पिता ने युवती के ऊपर फावड़े से हमला कर गंभीर रूप से घायल कर दिया। दस साल से पहले हुए प्रेम विवाह में परिवार के लोगों द्वारा यह तीसरी बार हमला था। परिवारीजनों से बचने के लिए युवती अपने पति के साथ हिमाचल प्रदेश में रहती थी। ससुर की मौत पर एक महीने पहले गांव आई थी।

गोला थाना क्षेत्र के मठिया की सविता इसी गांव के जयप्रकाश से 2011 में न्यायालय के जरिए प्रेम विवाह की थी। तभी से महिला के भाई व पिता नाराज चल रहे थे और महिला और उसके पति से बदला लेने के फिराक में अक्सर रहते थे। विवादों से बचने के लिए वह अपने पति के साथ हिमाचल प्रदेश चली गई थी। 


तकरीबन एक महीने पहले ससुर की मौत के बाद पति के साथ घर लौटी थी। गुरुवार को महिला घर में बच्चों के साथ थी तथा परिवार के लोग खेत पर काम करने गए थे। तभी महिला के भाइयों व पिता ने हमला कर उसे बुरी तरह से घायल कर दिया। घायल अवस्था में पति व परिजन महिला को सीएचसी गोला लेकर आए। गर्दन व कंधे पर गंभीर चोटों को देखते हुए डॉक्टरों ने जिला अस्पताल रेफर कर दिया। महिला ने थाने में तहरीर दे कर अपने सगे भाई जितेन्द्र व विजेन्द्र पुत्र शिवनाथ व शिवनाथ पुत्र विभूति पर अपने उपर फावड़े व रॉड से हमला करने का आरोप लगाया है।

'