Today Breaking News

Ghazipur: कारोबार में हिस्सेदारी और प्रापर्टी के लालच में साले ने की जीजा की हत्या, बताया खुदकुशी

गाजीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर. कारोबार में हिस्सेदारी और प्रापर्टी के लालच में साले ने पत्नी के साथ मिलकर पशु कारोबारी जीजा की हत्या कर दी। बहन को झूठी कहानी समझाकर पुलिस के सामने घटना को आत्महत्या साबित करने की लिए झूठी कहानी गढ़ी। खुद ही तहरीर देकर शव का पंचनामा भरवाया और लाश बिना पोस्टमार्टम उसके सुपुर्द करने का प्रस्ताव भी पुलिस के सामने रखा। हालांकि पोस्टमार्टम रिपोर्ट में गला घोटें जाने से मौत और शव के दो दिन पुराने होने की बात ने कई सवाल खड़े कर दिए। पुलिस ने जांच की तो हकीकत सामने आई। मामले में आरोपी साले, उसकी पत्नी समेत आधा दर्जन ससुरालीजनों को हिरासत में लेकर पुलिस घटना की तह तक जाने के प्रयास में जुटी है। मृतक के भाई की तहरीर पर साले के खिलाफ हत्या का केस दर्ज किया गया है।

कासिमाबाद थाना क्षेत्र के बहादुरगंज निवासी कलाम कुरैशी (50) का पेड़ से लटका शव बीते शुक्रवार को चकफरीद गांव के कुटिया कब्रिस्तान की झाड़ियों में मिला था। कलाम चकफरीद निवासी मुस्तफा कुरैशी की गूंगी बहन आसमा के साथ शादी करके काफी समय से ससुराल में ही रहता था। संदिग्ध परिस्थितियों में मात्र ढाई फुट उंचाई से लटकती मिली लाश को देखने से सवाल खड़े हुए लेकिन ससुरालीजन इसे आत्महत्या बताने पर आमादा थे। पुलिस ने जल्दबाजी में मृतक के साले मुस्तफा कुरैशी से तहरीर लेकर आत्महत्या की तहरीर ली और केस दर्ज किया था। पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद पूरी कहानी ही बदल गयी। रिपोर्ट में कलाम की गला घोंटने से हत्या की बात सामने आई। साथ ही पीएम रिपोर्ट से यह भी स्पष्ट हुआ कि हत्या काफी देर पहले की गई थी। बाद में शव को फंदे पर लटकाया गया था। बहादुरगंज से पहुंचे मृतक के भाई इस्लाम कुरैशी ने शनिवार की देरशाम तहरीर देकर साला मुस्तफा कुरैशी को नामजद किया है। आरोप लगाया कि उसी ने हत्या करके शव को कब्रिस्तान की झाड़ियों में ले जाकर पेड़ से लटकाकर आत्महत्या का रूप देने की कोशिश की।


थानाध्यक्ष संजय मिश्र ने बताया कि मृतक कलाम कुरैशी के बड़े भाई इस्लाम कुरैशी की तहरीर के आधार पर साले के विरुद्ध हत्या का केस दर्ज कर आगे की कार्रवाई की जा रही है। उधर घटना को लेकर तरह-तरह की चर्चाएं की जा रही है। कोई इसे आशनाई से जोड़कर देख रहा है तो कोई इसे जायजाद के लिए हत्या होना बता रहा है। फिलहाल पड़ताल कर रही पुलिस ने जल्द ही मामले का राजफाश करने का दावा किया है। आधा दर्जन लोग हिरासत में लिए गये हैं, जिनसे पूछताछ चल रही है।

'