Today Breaking News

BSNL Vs Jio : Jio से एक रुपये सस्ता है BSNL का ये प्लान, लेकिन मिलता है 15GB एक्स्ट्रा डेटा और ज्यादा वैलिडिटी

गाजीपुर न्यूज़ टीम, नई दिल्ली. रिलायंस जियो (Reliance Jio) के 98 रुपये वाले प्री-पेड रिचार्ज प्लान की हाल ही में वापसी हुई है, जिसे करीब एक साल पहले अचानक बंद कर दिया गया था। हालांकि Jio के 98 रुपये वाले रिचार्ज प्लान की वापसी आसान नहीं रहने वाली है, क्योंकि सरकारी टेलिकॉम कंपनी BSNL के 97 रुपये वाले प्लान में Jio के 98 रुपये वाले प्लान के मुकाबले 15GB एक्स्ट्रा डेटा के साथ ज्यादा वैलिडिटी मिलती है। यह दोनों रिचार्ज प्लान 100 रुपये से कम कीमत में आते हैं। दोनों प्लान में वैसे तो 1 रुपये का ही अंतर है। लेकिन डेटा और वैलिडिटी के मामले में BSNL का 97 रुपये वाला रिचार्ज प्लान ज्यादा बेहतर है। आइए जानते हैं दोनों प्लान के बारे में विस्तार से- 



Reliance Jio का 98 रुपये वाला प्लान

Reliance Jio के 98 रुपये वाले प्लान में अनलिमिटेड वॉइस कॉलिंग की सुविधा मिलती है। यह प्लान में डेली 1.5GB डेटा के साथ आता है। इस प्लान की वैलिडिटी 14 दिनों की है। इस तरह Jio यूजर्स को कुल 21GB हाई-स्पीड डेटा मिलता है। Jio के 98 रुपये वाले प्लान में Jio App जैसे Jio Cinema, Jio TV, Jio Music और Jio News का मुफ्त सब्सक्रिप्शन मिलता है। 


BSNL का 97 रुपये वाला प्लान 

अगर BSNL के 97 रुपये वाले रिचार्ज प्लान की बात करें, तो  इसमें यूजर्स को अनलिमिटेड मुफ्त वॉयस कॉलिंग की सुविधा के साथ डेली 2GB डेटा ऑफर किया जाता है। BSNL का यह प्लान 18 दिनों की वैधता के साथ आता है। इस तरह BSNL यूजर्स को कुल 36GB डेटा ऑफर किया जाता है। साथ ही BSNL के इस प्लान में Lokdhun कॉन्टेन्ट का फ्री सब्सक्रिप्शन भी दिया जा रहा है। 


कौन प्लान है बेहतर 

अगर Jio के 98 रुपये और BSNL के 97 रुपये वाले प्लान की बात करें, तो BSNL के 98 रुपये वाले प्लान में Jio के मुकाबले  15 GB ज्यादा डेटा ऑफर किया जाता है। साथ ही 4 दिनों की ज्यादा वैलिडिटी ऑफर की जाती है।

'