Today Breaking News

यहाँ लोगों ने राहुल गाँधी और ओवैसी की निकाली शवयात्रा, जाने पूरा मामला

गाजीपुर न्यूज़ टीम, गाजियाबाद. गाजियाबाद जनपद के लोनी में बुजुर्ग के साथ मारपीट करने के मामले में विकास कुंज कॉलोनी में राहुल गांधी के बयान के बाद भाजपा के नेतृत्व में कार्यकर्ताओं ने राहुल गांधी और ओवैसी की शव यात्रा निकाली। वहीं सपा नेता उम्मेद पहलवान के सरेंडर की सूचना पर एसएसपी आवास के पास पुलिस का पहरा लगा रहा। गाड़ियों की चेकिंग हुई।

गौरतलब है कि कि बुजुर्ग तांत्रिक की दाढ़ी काटने की घटना के वीडियो को भड़काऊ बनाकर सोशल मीडिया पर लोनी के ही युवक उम्मेद पहलवान इदरीसी ने डाला था। वह खुद को सपा का नेता बताता है। अनूपशहर कोतवाली में उसके खिलाफ महामारी एक्ट में केस दर्ज किया गया है। पुलिस ने उम्मेद पहलवान सहित पांच नामजद के अलावा 90-100 अज्ञात लोगों के खिलाफ भी केस दर्ज किया है। बता दें कि  उम्मेद के फेसबुक पर डाले गए वीडियो से ही मामले ने तूल पकड़ा था। इसके बाद यह वीडियो ट्विटर पर ट्रेंड कर गया था।


एसपी देहात डॉ. ईरज राजा ने बताया कि लोनी के इंदिरापुरी लक्ष्मी गार्डन का निवासी उम्मेद और तांत्रिक समद पहले से एक-दूसरे को जानते हैं। उम्मेद ने समद से बात करते हुए वीडियो बनाया और इसे फेसबुक पर लाइव किया। इस दौरान उम्मेद ने ही भड़काऊ बातें कहीं थीं। उसकी तलाश की जा रही है। उसके साथ और भी लोग साजिश में शामिल हो सकते हैं। उन्हें भी आरोपी बनाया जाएगा। उसने  वीडियो को ज्यादा से ज्यादा शेयर करने की अपील की थी। उसने बुजुर्ग के साथ हुई घटना को गम और परेशानी का मुद्दा बताते हुए भावनात्मक रूप से लोगों को गुमराह करने की कोशिश की।


दंगा भड़काने की साजिश की धारा भी लगाई

गाजियाबाद के एसपी ने बताया कि लोनी बॉर्डर थाना में  उम्मेद के खिलाफ धार्मिक भावना भड़काने, संप्रदायों के खिलाफ नफरत पैदा करने व आईटी एक्ट के तहत केस दर्ज किया है।  यह वीडियो 7 जून की सुबह 10.32 बजे फेसबुक पर लाइव आया था। यह वीडियो 14 जून को वायरल हुआ। उसी दिन घटना की वीडियो वायरल हुआ था। इसे घटना के दौरान आरोपियों ने ही बनाया था। यह 30 मिनट 18 सेकेंड का है। मूल वीडियो में छेड़खानी की गई। इसके बाद यह ट्विटर पर ट्रेंड हुआ।

'