Today Breaking News

Ghazipur: प्रेम-प्रसंग में बाधा बनें पड़ोसी युवक की गोली मार कर हत्या, भाग रहें प्रेमी को ग्रामीणो ने जमकर पीटा

गाजीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर. प्रेम प्रसंग में बाधक बन रहे पड़ोसी युवक को युवती ने अपने प्रेमी से गोली मरवा दिया। गोली मारने के बाद भाग रहे प्रेमी को ग्रामीणों ने दबोचते हुए जमकर धुनाई की। सूचना पाकर पहुंची पुलिस ने किसी तरह आरोपित को ग्रामीणों के चंगुल से छुड़ाकर अपनी कस्टडी में लिया। 

गंभीर रूप से घायल युवक को स्थानीय सीएचसी लाया गया, जहां से बीएचयू ट्रामा सेंटर रेफर कर दिया गया। यहां इलाज के दौरान उसने दम तोड़ दिया। गोलीकांड को लेकर ग्रामीणों के उग्र होकर बवाल की सूचना पर स्थानीय थाने समेत समीपवर्ती करीब आधा दर्जन थानों की पुलिस, एसपी सिटी, एसपी देहात, सीओ भुड़कुड़ा, जखनियां एसडीएम व अन्य अधिकारी मौके पर पहुंच गये। ढाई घंटे तक चला बवाल किसी तरह शांत कराये। 


इस मामले में मृतक युवक की मां अनिता देवी की तहरीर पर तीन लोगों को नामजद किया गया है। सादात थाना क्षेत्र के हुरमुजपुर बनवा निवासिनी एक युवती का शादियाबाद थाना क्षेत्र के बैरमपुर निवासी शैलेश गोड़ के पुत्र सोनू गोड़ के साथ प्रेम प्रसंग चल रहा था। कथित प्रेमी सोनू हुरमुजपुर गांव स्थित अपनी मौसी के घर आते जाते उससे संबंध बन गया था। युवती की बीते 5 जून को शादी हुई थी। ग्रामीणों की माने तो शादी के बाद भी सोनू अपनी प्रेमिका के ससुराल तक जा पहुंचा था। परिजनों ने उसके मायके वालों से उलाहना भी दिया था। 


चंद दिन ससुराल में रहने के बाद वह अपने मायके चली आयी। इसी बीच पड़ोसी युवक बृजेश उर्फ कल्लू चौहान (20) पुत्र प्रकाश चौहान ने उसे शादी के बाद ऐसा करने से मना किया। प्रेम प्रसंग में रोड़ा बनते देख युवती ने अपने प्रेमी को इसकी जानकारी दी। इससे नाराज होकर उसका प्रेमी रविवार को अपने एक साथी के संग हुरमुजपुर पहुंचा। अपनी बाइक को दूर खड़ा करने के बाद वह गांव में पहुंचा। यहां खाना खाने के बाद अपने घर के अहाते में सो रहे युवक बृजेश की युवती ने पहचान कराई। इसके बाद उसने बाएं कनपटी के ऊपर तमंचा सटाकर सिर में गोली मार दी। घटना को अंजाम देने के बाद भाग रहे प्रेमी युवक को ग्रामीणों ने दौड़ाकर धर दबोचा और उसकी जमकर धुनाई की। 


सूचना पाकर पहुंची स्थानीय पुलिस के समझाने पर भी ग्रामीण मानने को तैयार नहीं हुए और उच्चाधिकारियों को मौके पर बुलाने की मांग करते हुए बवाल करने लगे। इसकी जानकारी पाकर शादियाबाद, बहरियाबाद, सैदपुर, खानपुर, भुड़कुड़ा थाने की पुलिस, सीओ भुड़कुड़ा और एसडीएम सूरज यादव, एसपी सिटी व एसपी देहात भी मौके पर पहुंच गये। किसी तरह समझा बुझाकर ग्रामीणों को शांत कराया गया। ग्रामीणों के हवाले से आरोपित प्रेमी को पुलिस ने अपने कब्जे में लेकर किसी तरह थाने भेजा। उसकी प्रेमिका युवती को भी महिला पुलिस के सहयोग से हिरासत में लेकर थाने लाया गया। 


उधर गम्भीर रूप से घायल युवक के उपचार के दौरान मौत की सूचना पर परिजन थाने में ही रोने-बिलखने लगे। मृतक की मां अनिता देवी की तहरीर पर युवती के अलावा उसके प्रेमी सोनू गोड़ पुत्र शैलेश गोड़ व उसके साथी पवहारी यादव पुत्र अच्छेलाल यादव निवासीगण बैरमपुर थाना शादियाबाद को नामजद किया गया है। एसओ रामाश्रय राय ने बताया कि तहरीर के आधार पर सुसंगत धाराओं में केस दर्ज कर आगे की कार्रवाई की जा रही है।

'