Today Breaking News

Ghazipur: भैंस चराते किशोर पर गिरी आकाशीय बिजली, मौत

गाजीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर. दिलदारनगर थाना क्षेत्र के कूसी गांव में सोमवार दोपहर खेतों में मवेशी चराते किशोर पर आकाशीय बिजली गिर गई। बिजली गिरते ही वह खेत में गिर पड़ा और मौके पर ही उसकी मौत गई। आसपास मवेशी चराने वाले अन्य साथियों ने जब उसे खेत में पड़ा देखा तो हालात भांपकर गांव में सूचना दी। 

ग्रामीणों ने परिजनों को भी घटना के बारे में बताया। वहीं पुलिस भी घटनास्थल पर पहुंची और शव को कब्जे में लेकर पंचनामा भरा। पिता ने आकाशीय बिजली से मौत की तहरीर दी तो पुलिस ने शव पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। बेटे का शव देखकर परिजन लिपट-लिपट कर रोते बिलखते रहे।


सोमवार की दोपहर कूसी गांव निवासी मुन्ना राजभर पुत्र अनिल राजभर (14) अपनी भैंस चराने गांव से दूर सिवान में गया था। इसीदौरान बारिश होने लगी तो वह भैसों को घर की ओर ले जाने के लिए चला। बरसात के बीच चमकी बिजली काल बनकर मुन्ना पर गिर पड़ी और मौके पर अचेत होकर गिर पड़ा। आसपास अपने मवेशी चरा रहे ग्रामीणों ने मौके पर जाकर देखा तो मुन्ना काफी झुलस गया था। आनन फानन गांव में सूचना देने के बाद परिजन उसे एक अस्पताल में चिकित्सक के पास ले गए जिन्होंने जांच के बाद उसे मृत घोषित कर दिया। 


किशोर के मौत की सूचना मिलते ही परिवार में कोहराम मच गया। परिजनों ने बताया कि अनिल कक्षा सात का छात्र था और गांव के ही सरकारी कंपोजिट विद्यालय में शिक्षा ग्रहण कर रहा था। पिता के दूसरे काम में व्यस्त होने के कारण वह भैंस लेकर सिवान में चराने चला गया और काल के गाल में समा गया। अनिल चार भाइयों में तीसरे नंबर पर था। परिजनों ने इसकी सूचना पुलिस को दी तो शव का पंचनामा भरकर पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया।


'