Today Breaking News

Ghazipur: नहीं बनी आपसी सहमति, प्रधान संगठन का चुनाव टला

गाजीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर. आपसी सहमति न बनने के कारण प्रधान संगठन का चुनाव शनिवार को नहीं हो सका। भारी हंगामा के कारण उपस्थित ग्राम प्रधानों ने अगली तिथि 19 जून को निर्धारित कर पुनः बैठक बुलायी है। इसमें प्रधान संघ के अध्यक्ष के अलावा अन्य पदाधिकारियों का भी चयन किया जायेगा।

पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के तहत नवनिर्वाचित ग्राम प्रधान संगठन के चुनाव के लिए 5 जून शनिवार की तिथि निर्धारित की गई थी। लेकिन इस दिन बैठक में अध्यक्ष पद के लिए चार प्रधानों ने अपनी दावेदारी पेश कर दी। इसके चलते आम सहमति नहीं बन सकी और इस कारण ग्राम प्रधान सदस्यों ने बैठक को स्थगित कर दिया। फिर सभी ने इसके 19 जून की तिथि निर्धारित कर दी। कहा गया कि उसी दिन विकास खंड के 89 ग्राम प्रधानों की उपस्थिति में नए पदाधिकारियों का चयन किया जायेगा। अध्यक्ष पद के लिए जिन प्रधानों ने अपना नाम प्रस्तावित किया है, उनमें सिलाईच गांव के प्रधान बृजलाल यादव, लालूपुर बाण के श्यामनारायण यादव, प्रधान की बरेली के प्रेमशंकर यादव, चक मुकुंद उर्फ बरतर रविशंकर सिंह यादव शामिल हैं। 


वहीं महामंत्री पद के लिए मलिकपुरा गांव के प्रधान शशिकांत शर्मा उर्फ भुंवर, कोषाध्यक्ष पद के लिए परसा गांव के ग्राम प्रधान गोपाल पासी, प्रधान गुलाब सिंह यादव के अलावा उपाध्यक्ष पद पर अहिरौली गांव के प्रधान मनीष जायसवाल का नाम सामने आया है। प्रधान संगठन के ब्लॉक अध्यक्ष पद के लिए इन चार उम्मीदवारों पर बात नहीं बनता देख कुछ ग्राम प्रधानों ने राजापुर के युवा गांव प्रधान अश्वनी राय का नाम प्रस्तुत किया, जिसे समर्थन भी मिला है। अब देखना यह है कि निर्धारित तिथि 19 जून को ग्राम प्रधान संगठन के ब्लॉक अध्यक्ष का ताज किसके सिर बंधता है। इस दौरान ग्राम प्रधान संगठन के पूर्व अध्यक्ष सुरेंद्र सिंह चंचल, प्रधान प्रतिनिधि शैलेश राय, नोनहरा गांव के प्रधान अतिउल्लाह, चंदनी के प्रधान मनोज राय, सुजीत तिवारी, जेपी यादव, रामविलास यादव, जयप्रकाश यादव आदि उपस्थित रहे।

'