Today Breaking News

90 दिन की वैलिडिटी और Jio से 2.4 गुना डेटा, कमाल का है यह BSNL प्लान

गाजीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर. रिलायंस जियो (Reliance Jio) और बीएसएनएल (BSNL) दोनों ही कंपनियां अपने ग्राहकों को 90 दिन की वैलिडिटी वाला प्लान ऑफर करती हैं। जहां बीएसएनएल का यह प्लान पहले से आता है, वहीं रिलायंस जियो ने 90 दिन का प्लान हाल ही में लॉन्च किया है। बीएसएनएल के प्लान की कीमत 499 रुपये और रिलायंस जियो के प्लान की कीमत 597 रुपये है। आज हम इन दोनों ही प्लान की तुलना करने वाले हैं। 

Jio का 90 दिन वाला प्रीपेड प्लान

रिलायंस जियो के 90 दिन वाले प्रीपेड प्लान की कीमत 597 रुपये है। यह कंपनी के हाल ही में लॉन्च हुए No Daily Limit प्लान्स में से एक है। इसमें ग्राहकों को 75 जीबी डेटा दिया जाता है, जिसका इस्तेमाल बिना किसी डेली लिमिट के किया जा सकता है। प्लान में अनलिमिटेड वॉइस कॉलिंग, रोज 100 एसएमएस और Jio apps का मुफ्त सब्सक्रिप्शन दिया जाता है। 


BSNL का 90 दिन वाला प्रीपेड प्लान

बीएसएनएल के 90 दिन वाले प्लान की कीमत 499 रुपये है। इस प्लान में ग्राहकों को रोज 2 जीबी डेटा दिया जाता है। इस तरह कुल डेटा 180 जीबी मिल जाता है। प्लान में सभी नेटवर्क पर अनलिमिटेड वॉइस कॉलिंग और रोज 100 एसएमएस दिए जाते हैं। इसके अलावा, BSNL Tunes और Zing जैसी सर्विस मुफ्त में दी जाती है। 


किस प्लान में फायदा

देखा जाए तो बीएसएनएल का प्लान 100 रुपये कम में भी जियो के बराबर वैलिडिटी और अनलिमिटेड कॉलिंग के साथ आता है। इतना ही नहीं, बीएसएनएल प्लान 180 जीबी डेटा, तो जियो प्लान सिर्फ 75 जीबी डेटा ऑफर करता है। हालांकि जियो के प्लान में कोई डेली लिमिट ना होने का फायदा भी कुछ यूजर्स को मिल सकता है। इस तरह बीएसएनएल का प्लान 100 रुपये कम में जियो के मुकाबले 2.4 गुना ज्यादा डेटा और 90 दिन की वैलिडिटी के साथ ज्यादा बेहतर नजर आता है।  


'