Today Breaking News

Royal Enfield ने लॉन्च की दमदार ट्रिब्यूट ब्लैक बाइक, महज 240 यूनिट्स की होगी बिक्री

गाजीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर. देश की प्रमुख परफॉर्मेंस बाइक निर्माता कंपनी Royal Enfield ने पिछले साल इंडियन मार्केट में अपनी मशहूर बाइक क्लॉसिक 350 के ट्रिब्यूट ब्लैक मॉडल को लॉन्च किया था। अब कंपनी ने Classic 500 Tribute Black मॉडल को ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड के मार्केट में लॉन्च किया है। इस बाइक के कुल मिलाकर केवल 240 इकाइयों की ही बिक्री की जाएगी, जिसमें से 200 ऑस्ट्रेलियन मार्केट के लिए और बाकी न्यूजीलैंड के बाजार में बेची जाएंगी। 

कंपनी ने इस बाइक की कीमत 9,590 ऑस्ट्रेलियन डॉलर (तकरीबन 5.39 लाख रुपये, भारतीय मुद्रा) तय की है। बताया जा रहा है कि ये बाइक इस महीने के अंत तक शोरूम में पहुंचेगी। ये बाइक दो साल के वारंटी और रोड साइड एसिस्टेंट के साथ आती है। इस लिमिटेड एडिशन मॉडल को कंपनी ने ग्लॉसी ब्लैक लुक के साथ सभी बाइक्स पर सरियल नंबर भी दिया गया है। 


इस बाइक में कंपनी ने 499cc की क्षमता का सिंगल सिलिंडर युक्त इंजन प्रयोग किया है, जो कि 27.6PS की पावर और 41.3Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। ये इंजन 5 स्पीड गियरबॉक्स के साथ आती है। बता दें कि, इस इंजन का निर्माण कंपनी ने चेन्नई स्थित प्लांट में किया है। अन्य फीचर्स की बात करें तो इसमें टूअरिंग मिरर और सीट्स दिए गए हैं। 

रॉयल एनफील्ड इस बाइक के साथ एक्सेसरीज भी दे रही है। हालांकि आस्ट्रेलियन मॉडल में कंपनी ने मिलिट्री सैडलबैग नहीं दिए गए हैं जो कि यूके में लॉन्च किए गए मॉडल में दिया गया था। इस मोटरसाइकिल में हाथ से पेंट की गई "मद्रास स्ट्राइप्स" पिनस्ट्रिपिंग और रिम स्टिकर का भी इस्तेमाल किया गया है, जो कि इसे और भी विशिष्ट बनाता है।

'