Today Breaking News

समाजवादी पार्टी ने वाराणसी में जिला पंचायत अध्यक्ष के लिए चंदा यादव को बनाया प्रत्याशी

गाजीपुर न्यूज़ टीम, वाराणसी. काशी विद्यापीठ विकास खंड के सेक्टर नं चार से सपा प्रत्याशी चंदा यादव ने भजापा प्रत्याशी गंगाजली को हराकर जीत हासिल की थी। इसके अलावा पूर्व में जिलापंचायत अध्यक्ष रही सुचिता पटेल को भी चंदा यादव ने हराया है।

चंदा यादव स्नातक की पढ़ाई की हैं। चंदा यादव के पति समाजवादी पार्टी के नेता राजेश यादव "नत्थू" जिला उपाध्यक्ष पद पर हैं और ईंट भट्ठा भी चलाते हैं। काफी समय से समाजवादी पार्टी में सक्रिय पदाधिकारी के रूप में है।राजेश यादव जिलाध्यक्ष समाजवादी पार्टी सुजीत यादव लक्कड़ के करीबी और मनोज राय धूपचंडी के भी काफी चहेते होने के साथ ही पार्टी में भी काफी अच्छी छवि रही है। सपा जिलाध्यक्ष सुजीत यादव ने बताया कि राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव से मुलाकात के बाद उन्होंने चंदा यादव को जिलापंचायत अध्यक्ष के प्रत्याशी घोषित करने का निर्देश दिया है। शुक्रवार को चंदा यादव को सपा प्रत्याशी के रूप में घोषणा की गई है। जिलाध्यक्ष सुजीत यादव ने कहा कि चुनाव से पहले ही हमारी पार्टी के जीते हुए प्रत्याशियों पर सरकार की तरफ से दबाव बनाने का काम शुरू कर दिया गया है।छोटे 


दलों के सदस्यों के संपर्क में

जिला पंचायत अध्यक्ष की कुर्सी को लेकर सरगर्मी तेज हो गई है। कोरोना संक्रमण कम होने के साथ अध्यक्ष पद के दावेदार फिर जिला पंचायत सदस्यों से संपर्क करने के साथ अपने पक्ष में वोट डलवाने को लेकर गोटी सेट करने लगे हैं। बड़ी पार्टियों का दावा है कि उनके सदस्य पार्टी के साथ हैं, पार्टी जिनकों वोट देने के लिए कहेगी, उसी को वाेट देंगे। मगर छोटे दलों के साथ ऐसा दिखाई नहीं पड़ रहा है। अपना दल और सुभासपा के जिला पंचायत सदस्य दूसरे दलों के संपर्क में हैं। इसको लेकर अपना दल और सुभासपा के वरिष्ठ नेता तेजी दिखा रहे हैं लेकिन जिला पंचायत सदस्य कुछ बोल नहीं रहे हैं, ऐसे में इन दलों को अपने सदस्यों को रोकना चुनौती हो गई है।


पंचायत चुनाव में भाजपा, सपा, कांग्रेस और बसपा के अलावा छोटी पार्टी सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी (सुभासपा), अपना दल (एस) और अपना दल (कृष्णा गुट) के जिला पंचायत सदस्य चुनाव जीते हैं। कुल 40 जिला पंचायत सदस्यों के लिए चुनाव हुआ था। इसमें चिरईगांव ब्लाक की एक महिला प्रत्याशी की मौत हो गई लेकिन वह विजयी हो गई हैं। ऐसे में फिलहाल 39 जिला पंचायत सदस्य ही अध्यक्ष पद की कुर्सी के लिए वोट डालेंगे। अध्यक्ष पद की कुर्सी की दावेदारी में सपा सबसे आगे है। भाजपा भी अध्यक्ष पद की कुर्सी पर कब्जा जमाए रखने का दावा कर रही है।

'