Today Breaking News

सोनभद्र के जोगीडीह-बेलहत्थी जंगल में की काबिंग, चलाया सर्च अभियान

गाजीपुर न्यूज़ टीम, सोनभद्र. हाथीनाला थाना पुलिस ने क्षेत्र के बेलहत्थी-जोगीडीह के जंगलों में मंगलवार को कांबिंग कर सुरक्षा व्यवस्था का जायजा लिया। पुलिस ने नक्सल सर्च अभियान भी चलाया। नक्सलियों की चहलकदमी का सुराग लगाने गई पुलिस ने जंगल में मिले लकड़ी बीनने वालों व चरवाहों से कई जानकारी ली। उन्हें बताया गया कि संदिग्धों के देखे जाने की सूचना तत्काल पुलिस को दे। सूचना देने वाले का नाम व पता गोपनीय रखा जाएगा।

हाथीनाला थाना प्रभारी सूर्यभान के नेतृत्व में पुलिस फोर्स ने कांबिंग की। घने हो गए जंगलों में घुसी फोर्स ने पेड़ों के अवैध कटान आदि का भी जायजा लिया। लगभग 12 किमी जंगल में पैदल चलते हुए जगह-जगह मिले लगभग 21 चरवाहों व कई लकड़ी बीनने वालों को कोरोना के प्रति उन सभी लोगों को जागरूक भी किया। पुलिस ने तेजी से फैल रहे कोविड-19 महामारी से निपटने के लिए कई सुझाव दिए।


लोगों को बताया कि अपना व अपने परिवार की सुरक्षा अहम है। ऐसे में लोग जरूरी हो तभी अपने घरों से बाहर निकले। शारीरिक दूरी बनाकर काम करें। चेहरे पर मास्क जरुर लगाएं। दिन में कई बार अच्छी तरह साबुन से हाथ धोएं। काढ़ा का सेवन सुबह व शाम करते रहे। थाना प्रभारी ने पुलिस अधीक्षक के निर्देश पर अवसादग्रस्त लोगों के बारे में भी जानकारी ली। घने जंगलों में सघन कांबिंग कर लोगों की समस्या से अवगत हुए। लोगों से कहा कि किसी भी तरह की परेशानी होने पर पुलिस को अपना मित्र समझ कर उससे अवगत कराएं।


दरअसल प्रत्‍येक वर्ष बरसात से पूर्व सोनभद्र के जंंगलों में नक्‍सलियों की चहलकदमी के बारे में जानकारियां सामने आती रही हैं। ऐसे में इस बार भी बारिश शुरू होने के पूर्व तीन राज्‍यों की सीमा वाले जिले सोनभद्र में पुलिस टीम नक्‍सलियों की टोह लेने निकली और लोगों को कोरोना संक्रमण के प्रति जागरुक करने के साथ ही नक्‍सलियों की सूचना देने की भी अपील की।

'