Today Breaking News

Ghazipur: मृत नानी से मिलने की चाहत में पानी की टंकी पर चढ़ी किशोरी

गाजीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर. पानी की टंकी पर चढ़ी किशोरी गुरुवार को करीब तीन घंटे के बाद नीचे उतरी तो पुलिस प्रशासन के साथ स्वजनों ने राहत की सांस ली। मामला कासिमाबाद कोतवाली क्षेत्र के ग्राम पंचायत सुकहा का है। किशोरी नानी के निधन से दुखी थी ऐसे में उनसे मिलने की चाहत में उसने ये कदम उठाया था। इस घटना की लोगों में खूब चर्चा है।

किशोरी की नानी का निधन तीन मार्च को हुआ था। परिवार के लोगों के मुताबिक वह नानी से बहुत दुलार पाती थी। उनकी मौत के बाद से किशोरी गुमसुम रहती थी। बुधवार की रात में भी नानी के पास जाने की जिद कर रही थी। फिर रात में खाना खाकर सभी लोग सो गए। गुरुवार की सुबह बिस्तर पर वह नहीं थी तो लोगों को लगा कहीं इधर-उधर होगी। करीब सात बजे सुबह किसी की नजर पानी टंकी पर पड़ी तो उनके होश उड़ गए। किशोरी टंकी से कूदने की तैयारी में थी। स्वजनों को जानकारी लगी तो वह भी पहुंच गए, लेकिन वह मानने को कतई तैयार न थी। इस दौरान एक बार जब वह टंकी से लटकी तो सबकी चीख निकल गई। हालांकि न जाने कैसे उसने मन बदल लिया और फिर ऊपर चढ़ गई। इस बीच सूचना पर आनन फानन पुलिस व फायर ब्रिगेड की टीम भी जाल के साथ करीब साढ़े आठ बजे पहुंच गई।


लोगों के समझाने पर किशोरी कहती रही कि वह मरकर नानी से मिलना चाहती है। मरने के बाद उसकी कब्र नानी के बगल में बने जिससे वह नानी के पास रहे। हालांकि मां के आंसू देखकर किसी तरह वह साढ़े नौ बजे नीचे उतरी तो मां ने कलेजे के टुकड़े को गले से लगा लिया। खास बात कि किशोरी का गुरुवार को ही जन्मदिन भी था। कोतवाल श्यामजी यादव ने बताया कि किशोरी को उसके परिजनों के हवाले कर दिया गया है और उसकी देखभाल करने की हिदायत दी गई है।


कासिमाबाद क्षेत्र की ग्राम पंचायत सुकहा में पानी टंकी पर चढ़ी किशोरी कक्षा सात की छात्रा है। वह बचपन से ही अपने ननिहाल में मां व भाइयों के साथ रहती है। उसके पिता बाराबंकी में पुलिस कांस्टेबल हैं। मां व पिता में तालमेल न होने के कारण अपनी नानी के घर रहती है। किशोरी दो भाई व दो बहनों में तीसरे नंबर पर है।

'