Today Breaking News

Ghazipur: टीकाकरण केंद्रों पर नहीं है कोरोना वैक्सीन, 18 प्लस युवा लगा रहें चक्कर

गाजीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर. वैक्सीनेशन की किल्लत होने से गाजीपुर में टीकाकरण अभियान में ब्रेक लग गया है। तीन दिन से जिले में वैक्सीन समाप्त होने के चलते सैकड़ों लोग निराश है। विभाग ने आनलाइन लिंक पर सोमवार तक के लिए स्लॉट बुक कर लिया लेकिन वैक्सीन के बॉयल खाली हैं। 

गाजीपुर जिला अस्पताल में पंजीकरण के बावजूद 18 प्लस युवाओं के लिए वैक्सीन उपलब्ध नहीं हो पाई है। वैक्सीन के लिए युवाओं को मना किया जा रहा है। ऐसा केवल शहरी क्षेत्र में नहीं बल्कि ग्रामीण इलाकों में भी है। युवाओं के आक्रोश के चलते डाक्टर भी जवाब देने से बचते रहे। विभाग ने मांग भेजी गई है लेकिन टीका उपलब्ध होने की कोई सूचना नहीं है।


पूर्वांचल के तमाम जिलों में गाजीपुर में कोरोना की वैक्सीन नहीं लग पा रही है। गाजीपुर जिला अस्पताल में कोरोना टीकाकरण अभियान के तहत 18 साल से 45 साल के उम्र वाली वैक्सीन समाप्त हो गई। कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए 18 वैक्सीनेशन केा केंद्रों पर लंबी-लंबी कतारें लगी फिर लेाग बैरंग लौट गए। जिला अस्पताल के चिकित्सकों ने वैक्सीन खत्म होने की सूचना दी जिसके बाद युवाओं ने आक्रोश जताया। भदौरा, दिलदारनगर,रेवतीपुर, समेत कई टीकाकरण केंद्रों पर वैक्सीन नहीं होने से टीकाकरण कार्य नहीं हो पाया। पर्याप्त संख्या में वैक्सीन होने का अधिकारियों का दावाखोखला निकला, और इसके उपलब्ध नहीं होने के कारण टीकाकरण बुधवार से ही रोका गया है। गाजीपुर में सोमवार तक का स्लॉट बुक कराने वाले युवाओं को तब निराशा हुई जब किसी भी केंद्र पर स्लॉट के अनुसार टीका नहीं लगा।


एसीएमओ व नोडल अधिकारी डा. उमेश कुमार ने बताया कि वैक्सीन के लिए डिमांड किया गया है। रविवार की शाम तक वैक्सीन पहुंचने की उम्मीद है। सोमवार से 18 प्लस युवाओं का वैक्सीनेशन शुरू होगा।

'