Today Breaking News

चंदौली में यह घर बिकाऊ है लिख कर पलायन को विवश परिवार

गाजीपुर न्यूज़ टीम, चंदौली. यह घर बिकाऊ है। एक युवा ने यह वाक्य अपने घर की दीवार लिख कर लोगों स्तब्ध कर दिया। मामला धानापुर थाना के बभनियांव गांव का है। इंटरनेट मीडिया पर मामला वायरल होने के बाद भी पुलिस ने चुप्पी साधे थे वहीं जिला प्रशासन की ओर से भी पीड़ित को कोई राहत नहीं मिली।

हरिनारायण दुबे का आरोप है कि पड़ोसियों ने उसे इस कदर परेशान कर रखा है कि उसके पास गांव छोड़ने के अलावा कोई विकल्प नहीं है। वे अपना घर बेचना चाहते हैं, इसलिए घर की दीवार पर मकान बिकाऊ है लिखवा दिया है। मामले में थानाध्यक्ष तेज बहादुर सिंह ने कहा मामला राजस्व का है। उसका निदान वहीं से होगा। वहीं पीड़ित का आरोप है कि पड़ोसियों से वे परेशान हैं। उनका परिवार प्रताड़ित रहता है और खुल कर विरोध भी नहीं कर पाता। हालांकि जानकारी होने पर थानाध्यक्ष गांव में पहुंचे। ग्रामीणों से पूछताछ की। उन्होंने कहा मामला पुराना है, इसको तूल दिया जा रहा है।


बभनियांव गांव के निवासी बीएचयू के छात्र ने अपने ही घर की दीवार पर- यह मकान बिकाऊ है... का वीडियो शुक्रवार से इंटर मीडिया पर वायरल हो रहा है। दरअसल हरिनारायण दुबे का आरोप है कि वह अपने पड़ोसियों से परेशान हो चुका है। जल्द ही समाधान नहीं हुआ तो वह मकान बेच कर गांव से चला जाएगा। धानापुर थाना क्षेत्र के बभनियांव गांव निवासी छात्र हरिनारायण का आरोप है कि पड़ासियों ने इस कदर परेशान कर रखा है कि उसके पास गांव छोड़ने के अलावा कोई विकल्प नहीं है। घर की दीवार पर मकान बिकाऊ है का इश्तेहार दे दिया है।


उसकी समस्या का समाधान न तो पुलिस कर पा रही है ना ही प्रशासनिक अधिकारी। दुबे ने कहा कि पड़ोसियों ने उसे परेशान कर रखा है। वो कभी जमीन पर कब्जा कर लेते हैं तो कभी किसी काम में अवरोध उत्पन्न कर देते हैं। जरा सी बात पर विवाद कर फर्जी मुकदमे में फंसाने की धमकी देते हैं। संख्या में कम होने के चलते उनका परिवार काफी प्रताड़ित रहता है और खुल कर विरोध भी नहीं कर पाता। आरोप लगाया कि कई बार पुलिस से शिकायत की लेकिन कोई नतीजा नहीं निकला। पड़ोसियों की मनमानी बढ़ती ही जा रही है। कहा कि गांव में वर्ग विशेष के लोगों की संख्या काफी अधिक है लेकिन सभी लोग वैसे नहीं हैं। कुछ अच्छे लोग भी हैं। लेकिन पड़ोस में रहने वालों ने नाक में दम कर रखा है।

'