Today Breaking News

बलिया में पत्नी ने मायके बुलाकर भाइयों और प्रेमी से पति की कराई पिटाई, अस्पताल में मौत

गाजीपुर न्यूज़ टीम, बलिया. एक महिला द्वारा अपने पति को मायके बुलाकर अपने भाइयों और प्रेमी के साथ मिलकर पिटाई करवाने का आरोप है। घायल पति का इलाज  स्थित एक निजी चिकित्सालय में चल रहा था, जहां रविवार को उसकी मौत हो गई। घटना उत्तर प्रदेश के बलिया जिले के रेवती थाना क्षेत्र के गायघाट गांव की है।

मृतक के पिता की तहरीर पर पुलिस मामला दर्ज कर जांच में जुटी है। सहतवार थाना क्षेत्र के बलेऊर ग्राम सभा निवासी मृतक बबलू राजभर के पिता रघुनाथ राजभर ने रेवती थाने में दी गई तहरीर में लिखा है कि मेरे पुत्र बबलू राजभर की शादी गायघाट निवासी सुदामा की लड़की कोशिला के साथ 10 वर्ष पूर्व हुई थी।


कुछ महीनों पूर्व से उसका प्रेम प्रपंच सहतवार निवासी एक युवक से चल रहा था। इस बात की जानकारी जब बबलू को हुई तो वह अपनी पत्नी से पूछताछ करने लगा। इस बीच कोशिला अपने मायके गायघाट चली गयी। शनिवार के दिन कोशिला ने बबलू को गायघाट बुलाया, जहां कोशिला अपने प्रेमी  तथा अपने भाई भोला व विनोद के साथ मिलकर बबलू को बेरहमी से पिटाई किया।


किसी तरह बबलू घायलावस्था में घर पहुंचा। तब उसको एक निजी चिकित्सालय में भर्ती कराया, जहां इलाज के दौरान रविवार को उसकी मौत हो गई। इस मामले में पुलिस मुकदमा पंजीकृत कर कुछ लोगों को हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है।


पड़ोसी ने फावड़े से काटकर युवक की कर दी हत्या

बलिया के जलालपुर नई बस्ती मोहल्ले में रविवार की देर रात पड़ोसी ने ही एक युवक की फावड़ा से काटकर हत्या कर दी। साथ ही आरोपी ने शव जमीन में गाड़ने के लिए गड्ढा भी खोद लिया था। इसी बीच परिजन मौके पर आ गए और उसे धर दबोचा। पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर रात में ही शव पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। मृतक के भाई की तहरीर पर पुलिस ने आरोपी के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है।  


जलालपुर मोहल्ला निवासी जितेंद्र साहनी (35) रविवार की देर रात तक घर नहीं पहुंचा तो उसके पिता हरिशंर साहनी भोजन करने के लिए उसे खोजने लगे। वह ढूंढते हुए अपने घर के बगल स्थित उत्तम चंद्र के मकान के पास गए, जहां जितेंद्र के अधिकतर दोस्त एक साथ बैठते थे। उन्होंने घर का दरवाजा खोलने का प्रयास किया तो नहीं खुला।  


परिवार के लोगों को कुछ अनहोनी की शंका हुई। इसके बाद परिजनों ने ग्रामीणों के सहयोग से दरवाजा खोला तो कमरे में खून से लथपथ जितेंद्र साहनी का शव देख अवाक रह गए। परिजनों ने मौके से आरोपी धर्मेंद्र गुप्ता को पकड़ कर पुलिस को सूचना दी। आरोपी को गिरफ्तार करने के साथ ही पुलिस ने घटना स्थल से हत्या में प्रयुक्त फावड़ा भी बरामद कर लिया।


मूल रुप से सिकंदरपुर थाना के हरदिया गांव निवासी हरिशंकर साहनी करीब दस साल से जलालपुर नई बस्ती में मकान बनवाकर परिवार संग रह रहे थे तथा चित्तू पांडेय चौराहे पर फल बेचते हैं। जितेंद्र तीन लड़कों में सबसे बड़ा था। मृतक के भाई ने तहरीर दी कि आरोपी अक्सर उसके घर आता-जाता था, जो जितेंद्र को पसंद नहीं था। इसी का विरोध करने पर आरोपी ने उसे मौत के घाट उतार दिया।

'