Today Breaking News

Ghazipur: उपचुनाव में महिलाओं का दबदबा, जीत का परचम लहराया

गाजीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर. गाजीपुर जिले में पंचायत की रिक्त सीटों पर सोमवार को मतगणना के बाद शाम तक चुनाव परिणाम घोषित हुए। 

सुरक्षा पुख्ता इंतजाम के बीच विकास खंड स्तर पर मतपत्रों की गिनती की गई। प्रधान पद के तीन पदों पर जनता ने अपने प्रधान चुने, इन तीन सीटों पर 11 प्रत्याशी मैदान में थे। वहीं बीडीसी के पांच पदों पर 23 उम्मीदवारों की भविष्य मतपेटिका से बाहर आई और पांच सीटों पर जनप्रतिनिधियों की आरओ ने जीत घोषित की। ग्राम सभाओं में सदस्य के विजयी प्रत्याशियों को एआरओ ने प्रमाणपत्र सौंपे। 


शनिवार को जिले में कुल 60.61 फीसदी मतदान हुआ था। जनपद में पंचायत उपचुनाव के लिए सोमवार को तीन प्रधान और पांच बीडीसी सदस्यों को नई जिम्मेदारी मिली। शनिवार को 87 मतदान केंद्रों के 157 बूथों पर मतदान हुआ था। इसमें प्रधान पद परभावंरकोल के चकअहमद कला, जमानियां के देवाबैरनपुर, सैदपुर के नेवादा कला में प्रधान चुने गए। बीडीसी पद पर सैदपुर के गोपालपुर, मरदह के तिलाड़ी तृतीय, सादात के मजुई द्वितीय व कासिमाबाद में दरियापुर में प्रत्याशियों ने जीत दर्ज की। सभी जीते जनप्रतिनिधियों को तैनात अधिकारियों ने प्रमाण पत्र सौंपते हुए बेहतर कार्य के लिए शुभकामनाएं दी।


'