Today Breaking News

माफिया डॉन मुख्तार अंसारी की एम्बुलेंस को फाइनेंस करने में था अली मोहम्मद का हाथ

गाजीपुर न्यूज़ टीम, बाराबंकी. माफिया डॉन मुख्तार अंसारी द्वारा प्रयोग की जा रही एम्बुलेंस के एआरटीओ कार्यालय में फर्जी दस्तावेज के आधार पर पंजीकरण मामले में पुलिस ने एक और आरोपी को गिरफ्तार कर लिया। पकड़े गए आरोपी ने एम्बुलेंस को फाइनेंस कराने में मदद की थी। साथ ही फाइनेंस कंपनी महिंद्रा एंड महिंद्रा से नो ड्यूज की रिसीविंग भी ली थी। जिसके बाद से यह आरोपी पुलिस की निगाहों में आया था। 

मयूर विहार कालोनी से हुई गिरफ्तारी

पंजाब में एक बिल्डर से फिरौती मांगने के मामले में गिरफ्तार माफिया डॉन मुख्तार अंसारी को 31 मार्च को जेल से मोहाली कोर्ट लाया गया था। तबियत खराब होने का हवाला देकर उसे एम्बुलेंस से लाया था। एम्बुलेंस का नम्बर देख कर सभी चौंक पड़े थे। यह एम्बुलेंस उत्तर प्रदेश के बाराबंकी जिले के एआरटीओ कार्यालय में श्याम संजीवनी अस्पताल की संचालिका डा. अलका राय के नाम पर पंजीकृत थी। जिसके बाद इसकी जांच शुरू की गई। जिसमें पाया गया कि एम्बुलेंस के पंजीकरण में फर्जी दस्तावेज लगाए गए हैं। 


जिस पर एआरटीओ पंकज सिंह ने 2 अप्रैल को नगर कोतवाली में मुकदमा दर्ज कराया था। इस प्रकरण में शामिल एक और आरोपी अली मोहम्मद जाफरी उर्फ शाहिद निवासी-122 कटेज सिपह थाना कोतवाली नगर जनपद जौनपुर हाल पता- 194/79/17 लारी हाता कालोनी अली का कटरा थाना वजीरगंज जनपद लखनऊ  को मयूर विहार कालोनी थाना कोतवाली नगर से गिरफ्तार किया गया। एसपी ने आरोपी पर 25 हजार रुपये का इनाम घोषित किया था। 


फाइनेंस कम्पनी से रिसीव किया था नो ड्यूज

जांच के दौरान पाया गया था कि मुख्तार अंसारी द्वारा प्रयोग की जा रही एम्बुलेंस को फाइनेंस कराया गया था। एम्बुलेंस को लखनऊ की फाइनेंस कंपनी महिला एंड महिद्रा से फाइनेंस मिला था। फाइनेंस करने में शाहिद का रोल अहम था। इसके बाद उसने ही कंपनी के नाका सतरिख स्थित कार्यालय से नो ड्यूज की रिसीविंग ली थी। पुलिस जब जांच के लिए नाका सतरिख स्थित महिंद्रा एंड महिंद्र फायनेंस कंपनी के कार्यालय पहुंची तो कर्मचारी ने नो ड्यूज लेने वाले व्यक्ति का नाम व पता बताया। वह शाहिद ही था। जिसके बाद से पुलिस उसकी तलाश कर रही थी। 


इन्हें भेजा जा चुका हैं जेल

मुख्तार अंसारी द्वारा प्रयोग की जा रही एम्बुलेंस के एआरटीओ कार्यालय में फर्जी पंजीकरण के मामले में पुलिस ने अभी तक श्याम संजीवनी अस्पताल की संचालिका डा़ अल्का राय, राजनाथ यादव, आनन्द यादव, शेषनाथ, मो. शोएब मुजाहिद व सलीम को पूर्व में गिरफ्तार कर जेल भेजा चुकी है। अन्य आरोपियों की तलाश की जा रही है।

'