Today Breaking News

भदोही में दो युवतियां प्यार के बाद समलैंगिक शादी करने पर अड़ी, थाने में 8 घंटे तक चली पंचायत

गाजीपुर न्यूज़ टीम, भदोही. भदोही कोतवाली क्षेत्र के एक गांव की दो युवतियां प्यार करने के बाद समलैंगिक शादी करने पर अड़ गई। जानकारी होेने पर स्वजनों ने गोपीगंज कोतवाली को सूचना दी। दोनों युवतियों के माता-पिता को बुलाया गया। करीब आठ घंटे तक पंचायत चलती रही लेकिन वह मानने को तैयार नहीं हुईं। देर शाम लिखा-पढ़ी के बाद दोनों को एक साथ ही घर भेज दिया गया।

गोपीगंज कोतवाली क्षेत्र के एक गांव में दो युवतियां बचपन से ही दोस्त हैं। एक युवती अपने माता-पिता के साथ वाराणसी में रहती है जबकि दूसरी युवती के स्वजन गांव में। वाराणसी से आने के बाद युवती अपने दोस्त के घर पर ही रहती थी। मंगलवार को वह गांव पहुंचकर अपनी दोस्त को साथ ले जाने लगी और एक दूसरे से शादी करने के लिए अधिवक्ता को भी बुला ली। मामला तूल पकड़ते ही थाने पहुंच गया। 


दोनों युवतियों के स्वजन भी थाने पहुंच गए। दिन भर चली पंचायत के बाद फिलहाल दोनों वाराणसी न जाकर वापस गांव स्थित घर लौट गई हैं। पुलिस क्षेत्राधिकारी ज्ञानपुर अशोक कुमार सिंह ने बताया कि दोनों युवतियों का मामला आया था। दोनों के बीच समझौता कराकर उनके स्वजनों के साथ गांव भेज दिया गया है। फिलहाल अभी दाेनों के बीच शादी नहीं हुई है।


बनारस में जुलाई 2019 में एक ऐसा ही मामला सामने आया था

बनारस में जुलाई 2019 में एक ऐसा ही मामला सामने आया था। दो मौसेरी बहनों ने बहुत ही हिम्मत वाला फैसला लेते हुए परिवार वालों की मर्जी के खिलाफ जाकर एक-दूसरे के साथ शादी कर ली। लड़कियों ने इसके बाद अपनी शादी की तस्वीरें इंटरनेट मीडिया पर भी पोस्ट कर दीं । इसके बाद चर्चाएं तेज हो गई। जींस-टीशर्ट पहने और लाल चुनरी डाले हुए लड़कियों ने शादी कर ली। 


शादी संपन्न होने तक मंदिर में भारी भीड़ लग चुकी थी। इससे पहले कोई उनके विरोध में आता लड़कियां वहां से चली गईं। कुछ लोगों ने शादी संपन्न कराने के लिए पुजारी की आलोचना की थी। पुजारी ने बाद में बताया कि एक लड़की कानपुर की है और पढ़ाई के लिए वाराणसी में अपनी मौसेरी बहन के साथ रहती थी। इस दौरान दोनों को एक-दूसरे से प्यार हो गया और दोनों ने शादी करने का फैसला लिया।

'