Today Breaking News

वाराणसी: लाल बहादुर शास्त्री अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट बाबतपुर पर मुंबई से लाई गई कोरोना वैक्सीन

गाजीपुर न्यूज़ टीम, वाराणसी. वाराणसी के लाल बहादुर शास्त्री अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट बाबतपुर पर मंगलवार की दोपहर एयर इंडिया के विमान एआई 695 से कोरोना वैक्सीन लाया गया। एयरपोर्ट पर विमान उतरने के बाद वैक्सीन के पैकेट को सुरक्षित उतारा गया। उसके बाद एयरपोर्ट के कार्गो टर्मिनल से उसे बाहर निकाल कर मेडिकल टीम को सौंप दिया गया। अधिकारियों ने बताया कि मुंबई से वाराणसी आने वाले एयर इंडिया के विमान से 23 पैकेट वैक्सीन आयी थी, जिसे मेडिकल टीम को सौंप दिया गया।

स्‍वास्‍थ्‍य अधिकारियों के अनुसार 23 पैकेट वैक्‍सीन में कुछ दिनों के लिए पर्याप्‍त स्‍टॉक है, इसका वितरण पूर्वांचल के अन्‍य जिलों में भी किया जाएगा। वहीं इस बाबत सोमवार की शाम को बाबतपुर एयरपोर्ट की ओर से वैक्‍सीन के सकुशल पहुंचने और इसे हैंडओवर करने की जानकारी साझा की गई है। बताया गया कि 'लाल बहादुर शास्‍त्री वाराणसी एयरपोर्ट पर हमारी सभी विमानन सेवाएं और अन्य गतिविधियां हमारे कुलीन यात्रियों के लिए चौबीसों घंटे उपलब्ध हैं। वहींं कोरोना वैक्सीन (23 पैकेट) की एक और खेप वाराणसी एयरपोर्ट पर सुरक्षित पहुंच गई है जिसे स्‍वास्‍थ्‍य अधिकारियों को सौंप दिया गया है।'


इससे पूर्व भी कोरोना वैक्‍सीन की आपूर्ति को समय से सुनिश्चित करने के लिए विमान सेवाओं के माध्‍यम से इसे मंगाया जाता रहा है। वहीं बीते कुछ समय में वाराणसी में यह वैक्‍सीन की बड़ी खेप वाराणसी भेजी गई है। इससे पूर्व वाराणसी सहित कई पूर्वांचल के जिलों में कोरोना वैक्‍सीन की कमी की खबरों के बाद से ही सक्रियता से वैक्‍सीन को विमान सेवाओं के जरिए मंगाकर पूर्वांचल के अन्‍य जिलों में भी वितरित किया जाएगा। स्‍वास्‍थ्‍य अधिकारियों के अनुसार जरूरत के अनुसार इनको सभी वैक्‍सीनेशन केंद्रों को इसे भेजा जाएगा।

'