Today Breaking News

Ghazipur: कोविड नियमों की अनदेखी कर हो रहा टीकाकरण, वैक्सीन लगवाने के लिए केंद्रों पर उमड़ी भीड़

गाजीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर. जमानियां बाजार स्थित प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र पर सोमवार को कोरोना वैक्सीन लगवाने के लिए महिला-पुरुष व युवाओं की भीड़ सुबह नौ बजे ही उमड़ पड़ी। भारी भीड़ देख स्वास्थ्य कर्मियों ने पुलिस को सूचना दी। अस्पताल पहुंचे पुलिसकर्मियों ने लोगों को कतार में खड़ा कर टोकन का वितरण किया। दोपहर बाद जिला मुख्यालय से वैक्सीन पहुंचने के बाद 1:30 बजे वैक्सीन लगना शुरू हुआ। 600 लोगों को स्वास्थ्य कर्मियों ने वैक्सीन लगाई।

कोरोना की संभावित तीसरी लहर को देखते हुए स्वास्थ्य केंद्रों पर कोरोना वैक्सीन लगवाने के लिए सैकड़ों लोगों की भीड़ पहुंच रही है। यहां लोगों द्वारा कोविड-19 का उल्लंघन किया जा रहा है। वहीं लोगों की भीड़ को नियंत्रित करने के लिए स्वास्थ्य विभाग को पुलिस प्रशासन का सहारा लेना पड़ रहा है। हालांकि वैक्सीन देरी से पहुंचने के कारण भारी भीड़ जुटने लग रही है। डा. रुद्रकांत सिंह ने बताया कि वैक्सीन दोपहर बाद पहुंचने के कारण केंद्र पर लोगों की भीड़ जुट गई, जिससे पुलिस को बुलाना पड़ा। कुल तीन केंद्रों पर 600 लोगों को वैक्सीन लगी।


दुल्लहपुर क्षेत्र के प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र धर्मागतपुर पर चल रहे कोविड वैक्सीनेशन में नियमों की खुलेआम धज्जियां उड़ाई जा रही हैं। न तो किसी के चेहरे पर मास्क दिखाई दे रहा है न शारीरिक दूरी का पालन ही हो पा रहा है। क्षेत्र के इकलौते टीकाकरण केंद्र पर लोगों की भारी भीड़ जुट रही है। इसमें व्यवस्थाएं तार-तार हो जा रही है। स्थानीय थाने से पहुंच रहे दो पुलिसकर्मियों ने टीकाकरण की व्यवस्था को संभालने की नाकाम कोशिश की। मौके पर उपस्थित भारी भीड़ के चलते टीकाकरण की व्यवस्था अस्त-व्यस्त रही। शनिवार को केंद्र पर टीकाकरण नहीं होने से सोमवार को टीकाकरण के लिए काफी भीड़ जुट गई। कुल 20 वायल वैक्सीन टीकाकरण के लिए भेजा गया। इसमें 200 लोगों को टीकाकरण किया गया, लेकिन मौके पर काफी भीड़ होने के चलते कुछ लोग बगैर टीकाकरण के ही वापस चले गए। पर्ची कटाने तथा टीकाकरण के लिए रजिस्ट्रेशन कराने के लिए लोगों में काफी हो-हल्ला व एक दूसरे से तू-तू मैं-मैं होता रहा, लेकिन भीड़ अधिक होने के चलते मौके पर दु‌र्व्यवस्था दिखी।

'