Today Breaking News

मां विंध्यवासिनी मंदिर नियमित खुलने से श्रद्धालु खुश, श्रृंगार का दर्शन पाकर निहाल हुए भक्‍त

गाजीपुर न्यूज़ टीम, मिर्जापुर. मां विंध्यवासिनी के दर्शन-पूजन के लिए रविवार को काफी संख्या में श्रद्धालु विंध्यधाम उमड़ पड़े। साप्ताहिक बंदी से छूट मिलने के बाद अब विंध्यवासिनी मंदिर नियमित खुलने से श्रद्धालु काफी खुश दिखे। इससे पहले शनिवार और रविवार को मां विंध्यवासिनी का दर्शन-पूजन श्रद्धालु नहीं कर पा रहे थे। श्रद्धालुओं की संख्या बढ़ने से दुकानदार भी काफी प्रसन्न दिखे।

रविवार की भोर से ही श्रद्धालुओं के विंध्यधाम आने का सिलसिला शुरू हुआ। श्रद्धालु नारियल, चुनरी, माला-फूल प्रसाद लेकर मंदिर की ओर बढ़े। सीढ़ी पर मत्था टेक कतारबद्ध हो गए। कोई झांकी से तो कोई गर्भगृह पहुंच मां विंध्यवासिनी का विधिवत पूजन-अर्चन कर मंगलकामना किया। मां विंध्यवासिनी के भव्य श्रृंगार का दर्शन पाकर श्रद्धालु निहाल हो उठे। मां विंध्यवासिनी के जयकारे से विंध्यधाम गूंज उठा। 


मां विंध्यवासिनी के दर्शन-पूजन के बाद मंदिर परिसर पर विराजमान समस्त देवी-देवताओं के समक्ष श्रद्धालुओं ने शीश नवाया। हवन कुंड का भी परिक्रमा किया। पक्का घाट समेत अन्य घाटों पर भी श्रद्धालु स्नान करते नजर आए। दर्शन-पूजन के बाद वापस लौटते समय विंध्यधाम की गलियों में सजी दुकानों से श्रद्धालुओं ने जमकर खरीदारी की। रविवार को छुट्टी का दिन होने के कारण श्रद्धालुओं की भीड़ ज्यादा थी। विंध्यधाम का नजारा देखते ही बन रहा था। विंध्यधाम पहुंचे श्रद्धालुओं ने विंध्य कारिडोर की झलक देख काफी सराहा। कहा कि विंध्य कारिडोर बन जाने से काफी सुविधा होगी।


रुपये की लेनदेन को लेकर एक युवक को पीटने का आरोप

विंध्याचल पुलिस ने विंध्याचल निवासी अंकितेश पुत्र अवनीश मिश्रा समेत चार लोगों के विरुद्ध मारपीट का मामला दर्ज किया है। विंध्याचल निरीक्षक शैलेश कुमार राय ने बताया कि अंकितेश मिश्रा ने अकोढ़ी गांव निवासी सत्यम सिंह को ढाई साल पहले 15 हजार रुपये कर्ज के रूप में दिए थे। जिससे ब्याज समेत कुछ और रुपये उससे मांग रहे थे, लेकिन वह रुपये देने में असमर्थता जता रहा था। शनिवार की रात अंकितेश अपने कुछ लोगों के साथ विंध्याचल के पटेगरा नाला के पास पहुंचे और एक दुकान पर बैठे सत्यम को पकड़कर रुपये मांगने लगे। नहीं देने पर उसके साथ मारपीट की।

'