Today Breaking News

सरयू नदी में फेल हुआ जुगाड़ नाव का इंजन, काफी देर तक अटकी रही यात्रियों की सांसें

गाजीपुर न्यूज़ टीम, देवरिया. देवरिया जिले में दियारा से बरहज आ रही एक जुगाड़ नाव का इंजन बुधवार को अचानक फेल हो जाने से अफरातफरी का माहौल बन गया। सरयू नदी में नाव फंसी देख यात्रियों की सांसें अटक गईं। नाव सवार लोगों ने मोबाइल से इसकी जानकारी अन्य लोगों को देते हुए एक वीडियो भी वायरल किया। 

इसके बाद पीडब्ल्यूडी कर्मचारियों ने फंसे लोगों को बाहर निकाला। छोटी नाव से सकुशल घाट पर उतरते हुए लोगों ने राहत की सांस ली। वहीं, एक अन्य नाव में मंगलवार रात पानी घुसने से वह तट के किनारे डूब गई। विभाग ने आवागमन बहाल रखने के लिए दूसरी नाव लगाई है।


सरयू नदी का जलस्तर बढ़ने पर एक माह पूर्व पीडब्ल्यूडी ने नदी में दो नावों को लगाते हुए आवागमन की सुविधा बहाल की है। यात्रियों को नदी पार कराने वाली दोनों नावों में जुगाड़ के इंजन लगे हैं। इनमें से एक नाव बुधवार को दिन में करीब 11:30 बजे परसिया देवार से करीब 35 यात्रियों को लेकर बरहज आ रही थी। अभी नाव नदी के निर्माणाधीन मोहन सेतु से दूर ही थी कि तकनीकी खराबी से अचानक इंजन फेल हो गया। 


नदी में फंसी नाव देख यात्रियों की सांसें अटक गईं। अफरा तफरी के बीच कुछ लोग नाव से कूदकर तैरते हुए किनारे पहुंचे। नाव सवार लोगों ने फोन से इसकी जानकारी अन्य लोगों को देते हुए वीडियो वायरल किया। पीडब्ल्यूडी कर्मचारी आनन-फानन में एक छोटी नाव के साथ वहां पहुंचे और यात्रियों को छोटी नाव में बैठाते हुए तट पर सुरक्षित उतारा। 


खराब पड़ी हैं विभाग की दो जुगाड़ नावें 

पीडब्ल्यूडी से नदी में संचालित कराई जा रही दो नावें इस समय खराब हो गई हैं। मोहन सेतु के पास खड़ी की गई एक जुगाड़ नाव में मंगलवार रात पानी घुस गया। इससे वह तल पर बैठ गई है। अब विभाग प्राइवेट नाव लगाते हुए आवागमन बहाल कराने में जुटा है।


देवरिया पीडब्ल्यूडी के जेई अखिलेश राम ने कहा, 'दियारा से बरहज आ रही एक नाव का इंजन फेल होने से यात्री नदी में फंसे थे। छोटी नाव से यात्रियों को सुरक्षित बाहर निकाला गया है। वहीं, एक दूसरी नाव पानी घुसने से खराब हो गई है। आवागमन बहाल रखने के लिए वैकल्पिक व्यवस्था के तहत एक अन्य नाव लगाई गई है। विभाग खुद की नाव क्रय करने के प्रयास में है।

'