Today Breaking News

Ghazipur Border: गाजीपुर बार्डर प्रकरण को लेकर वेस्‍ट यूपी में किसानों का रात में धरना जारी

गाजीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर बार्डर. गाजीपुर बार्डर पर बुधवार वाली घटना में अपनी तरफ से मुकदमा दर्ज नहीं होने के कारण गुस्साए भाकियू कार्यकर्ताओं ने मेरठ जिले के पांच थानों दौराला, सरूरपुर, मवाना, परतापुर व फलावदा परिसर में दरी बिछाकर धरना शुरू कर दिया है। वहीं इस प्रकरण के खिलाफ किसानों पर दर्ज मुकदमों के विरोध में भारतीय किसान यूनियन ने खुर्जा जाना अनूपशहर गुलावठी आदि स्थानों पर धरना दिया।

आज भी जारी रहेगा 

किसानों ने घोषणा की कि जब तक किसानों के खिलाफ दर्ज मुकदमे खत्म नहीं हो जाते अथवा किसानों की ओर से भी मुकदमा दर्ज नहीं हो जाता तब तक वह अनिश्चितकालीन धरना देंगे इसके साथ ही भाकियू ने शुक्रवार को टोल फ्री करने की घोषणा की है। इसके अलावा सहारनपुर, मुजफ्फरनगर, बिजनौर और अन्‍य जिलों में गुरुवार की रात में ही भाकियू कार्यकर्ताओं का धरना जारी है। भाकियू कार्यकर्ताओं ने तमाम जिलों में धरना स्‍थल पर पहुंचकर नारेबाजी और विरोध किया। इधर, हंगामें और विरोध की सूचना से ही पुलिस अलर्ट पर थी। जिसके बाद जगह- जगह पुलिस बल तैनात कर दिए गए।


यह है मामला

यूपी दिल्‍ली बार्डर पर चल रहे आंदोलन में हुए घुसपैठ, मारपीट व हंगामे में मुकदमा दर्ज नहीं होने को लेकर मुद्दा गरमा गया है। भाकियू के पूरे यूपी में प्रर्दशन के एलान के बाद असर दिल्‍ली से सटे यूपी के जिलों में दिखने लगा। भारी संख्‍या में किसान व भाकियू कार्यकर्ता टोल प्‍लाजा व धराना स्‍थल पर पहुंचकर हंगामा करने लगे। कई जगहों पर टोल फ्री कराया गया है तो वहीं कई जगहों पर भाकियू कार्यकर्ता धरने पर बैठकर नारेबाजी करने लगे। हालाकि कुछ जिलों में इसका असर देखने को नहीं मिला है। मेरठ के सिवाय टोल प्‍लाजा को भी फ्री करा दिया गया।

कार्यकर्ताओं में आक्रोश

गाजियाबाद प्रकरण में हुए मारपीट और हंमामें को लेकर भाकियू कार्यकर्ताओं के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है। वहीं भाकियू का कहना है कि उनकी तरफ से कोई भी मुकदमा दर्ज नहीं किया गया है। जिसे लेकर कार्यकर्ताओं में आक्रोश है, इसी के मद्देनजर उत्तर प्रदेश के सभी पदाधिकारियों को सूचना जारी करते हुए कहा गया कि पूरे यूपी में किसान प्रदर्शन कर टोल फ्री कराए। इस एलान के बाद पश्चिमी उत्‍तर प्रदेश के जिलों में टोल फ्री करा दिया गया। भाकियू पदाधिकारियों का कहना है कि जबतक इस मामले में कार्रवाई नहीं होती है तबतक प्रदर्शन जारी रहेगा।


टोल फ्री कराया

किसानों के खिलाफ मुकदमें से नाराज भाकियू कार्यकर्ताओं ने दिल्ली-देहरादून नेशनल हाईवे-58 पर स्थित छपार टोल प्लाजा को फ्री कराया। इस दौरान कार्यकर्ताओं ने सरकार के विरुद्ध जमकर नारेबाजी की। ब्लॉक अध्यक्ष मागेंराम त्यागी ने कहा कि मुकदमें की वापसी तक टोल फ्री रहेगें। इस दौरान अमित त्यागी, मुसर्रफ त्यागी, दीपक गुर्जर, कयूम अंसारी, ओमपाल सिंह आदि सैकड़ों कार्यकर्ता मौजूद रहे। वहीं मेरठ में गुरुवार को भाकियू ने सिवाया टोल फ्री करा दिया। भाजपा और सरकार के खिलाफ नारेबाजी की गई। टोल प्लाजा की सभी 12 बूम को जबरन उठा दिया गया। जिसके बाद फास्टैग और बिना फास्टैग वाले वाहन टोल से सरपट दौड़ने लगे। सिवाया टोल प्लाजा के वरिष्ठ मैनेजर प्रदीप चौधरी ने बताया कि धरने पर पहले से बैठे भाकियू कार्यकर्ताओं ने टोल फ्री कराया है, जिससे लाखों रुपये का नुकसान होगा।

'