Today Breaking News

गाजीपुर बॉर्डर से सामने आई एक ऐसी तस्वीर, जिसे आप देखना चाहेंगे बार-बार

गाजीपुर न्यूज़ टीम, नई दिल्ली/गाजीपुर बॉर्डर. तीनों केंद्रीय कृषि कानूनों के खिलाफ किसानों के प्रदर्शन का केंद्र बृहस्पतिवार से दिल्ली जंतर मंतर बन गया है। दिल्ली में एक तरफ जहां संसद का मानसून सत्र चल रहा है तो वहीं दूसरी तरफ आंदोलनकारी क‍िसानों ने भी अपनी 'किसान संसद' लगाई है। जंतर मंतर पर 'किसान संसद' में राकेश टिकैत और योगेंद्र यादव समेत कुल 200 लोग शामिल हुए हैं। यह किसान संसद रोजाना सुबह 11 बजे शुरू होगी और शाम 5 बजे तक चलेगी।

इस बीच यूपी गेट (गाजीपुर बॉर्डर) से एक बेहद खूबसूरत तस्वीर सामने आई है, जिसमें एक बुजुर्ग किसान उत्तर प्रदेश पुलिस में तैनात इंस्पेक्टर के सिर पर हाथ रखकर आशीर्वाद दे रहा है, जबकि पुलिसकर्मी हाथ जोड़कर खड़ा है। पिछले तकरीबन 8 महीने से चल रहे किसानों के प्रदर्शन के दौरान इस तरह की यह अच्छी तस्वीर सामने आई है, जिसकी सोशल मीडिया पर जमकर तारीफ हो रही है। लोग इंटरनेट पर 'जय जवान-जय किसान' लिखकर इस तस्वीर को शेयर कर रहे हैं। 


किसान और जवान को एक साथ मुस्कुराए राकेश टिकैत

बताया जा रहा है कि यूपी पुलिस के इंस्पेक्टर और बुजुर्ग किसान की यह तस्वीर बृहस्पतिवार सुबह की है, जब राकेश टिकैत अपने साथियों के साथ सिंघु बॉर्डर जा रहे थे। यहां से उन्हें बस में सवार होकर जंतर मंतर जाना था। जब बुजुर्ग किसान यूपी पुलिस के सिर पर हाथ रखकर आशीर्वाद दे रहे थे, तो वहां पर खड़े किसान नेता राकेश टिकैत के चेहरे पर मुस्कान थी।

गौरतलब है कि दिल्‍ली-यूपी और हरिय़ाणा बॉर्डर पर डटे आंदोलनकारी किसान बृहस्पतिवार को जंतर मंतर पहुंचे हैं। संयुक्‍त किसान मोर्चा (SKM) के नेतृत्‍व में 200 किसानों का एक जत्‍था यहां 'किसान संसद' आया है। दिल्‍ली पुलिस ने यहां पर उन्‍हें प्रदर्शन की इजाजत दी है।


प्रदर्शन की कड़ी में सिंघु बॉर्डर से 200 किसानों का जत्‍था बसों के जरिए जंतर मंतर पहुंचा है, जिसमें राकेश टिकैत और योगेंद्र यादव समेत कई किसान नेता शामिल हैं।

सुबह 11 से शाम 5 बजे तक चलेगा प्रदर्शन

दिल्ली पुलिस और दिल्ली सरकार द्वारा दी गई अनुमति के मुताबिक, रोजाना सुबह 11 बजे से लेकर शाम 5 बजे तक प्रदर्शन चलेगा। किसान नेता राकेश टिकैत ने कहा कि अगर सांसद किसानों के हक में संसद के भीतर आवाज नहीं उठाते तो चाहे वह किसी भी दल के हों, उनके क्षेत्र में उनका पुरजोर विरोध होगा। 'किसान संसद' को देखते हुए दिल्‍ली पुलिस ने जंतर मंतर पर सुरक्षा बढ़ा दी है। इसके अलावा सिंघु बॉर्डर, टीकरी बॉर्डर पर भी भारी फोर्स तैनात है।


ऑफ ड्यूटी वाले पुलिस कर्मी भी जंतर मंतर पर होंगे तैनात

कृषि सुधार कानूनों के विरोध में जंतर मंतर पर प्रदर्शन करने की अनुमति प्रदर्शनकारियों को मिलने के बाद दिल्ली पुलिस चौकन्नी हो गई है। बुधवार देर शाम को पुलिस मुख्यालय से आदेश जारी कर कहा गया है कि जो पुलिस कर्मी आफ ड्यूटी पर हैं उन्हें भी जंतर मंतर पर बृहस्पतिवार सुबह आठ बजे वर्दी में तैनात होना होगा ।


इसके अलावा जो पुलिस कर्मी दिल्ली में अपने घर में हैं और एक घंटे में जंतर मंतर पहुंच सकते हैं। उन्हें किसी भी जंतर मंतर बुलाया जा सकता है। आदेश में कहा गया है कि सभी पुलिस कर्मी सभी यूनिट के दंगा रोधी गतिविधियों को रोकने तैयार रहेंगे । इसके लिए आंसू गैस के गोले, लाठी आदि वो अपने साथ लेकर ड्यूटी पर तैनात होंगे।

'