Today Breaking News

गाजीपुर में फर्जी तरीके से किसान सम्मान निधि का लाभ लेने वालों की होगी पड़ताल

गाजीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर. प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि का लाभ रहे इनकम टैक्स पेई किसानों से रिकवरी होगी। अब तक की जांच में कुछ इनकम टैक्स पेई व कुछ एक ही परिवार के सदस्य होते हुए योजना का लाभ लेते हुए मिले हैं। ऐसे लाभार्थियों से भी रिकवरी की जाएगी। इन फर्जी लोगों की जांच की जा रही है। जरूरत पड़ी तो पांच जुलाई की निश्चित तिथि से इसे और आगे बढ़ाया जाएगा।

शासन ऐसे लोगों को लेकर सख्त है जो फर्जी तरीके से योजना का लाभ ले रहे हैं। ग्राम पंचायतवार क्षेत्र में जांच करने के लिए एडीओ एजी अपनी टीम के साथ लगातार चक्रमण कर रहे हैं। शासन के निर्देश पर 22 जून से जनपद में फर्जी ढंग से प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि का लाभ ले रहे लोगों की जांच चल रही है। ऐसे लोगों से विभाग योजना के किस्त की रिकवरी करेगा। इसके लिए पांच जुलाई के बाद जिले में अभियान चलाया जाएगा। 


जिले में चार लाख 25 हजार लोगों के खाते में इस योजना का पैसा भेजा जा चुका है। शासन की ओर से उन लोगों को स्वेच्छा से किस्त वापस करने का मौका दिया जाएगा। जो किसान किस्त की रिकवरी स्वेच्छा से कर देंगे तो ठीक नहीं तो वापस न करने वाले किसानों के खिलाफ आरसी काटकर ब्याज सहित वसूली की जाएगी। - सत्यापन का कार्य जिले में तेजी से चल रहा है। आवश्यकता पड़ी तो जांच की तिथि और आगे बढ़ाई जाएगी। शासन का पैसा गलत ढंग से लेने वालों को छोड़ा नहीं जाएगा।-अतीन्द्र सिंह, उप कृषि निदेशक।

'