Today Breaking News

Ghazipur: ग्राम पंचायतों में इंदिरा आवास हर हाल में पात्र व्यक्ति को मिलना चाहिए - प्रभारी मंत्री

गाजीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर. गाजीपुर जिले के प्रभारी मंत्री आनंद स्वरूप शुक्ला ने बृहस्पतिवार को ब्लॉक के सभागार में विकासखंड के सभी ग्राम प्रधान और क्षेत्र पंचायत सदस्यों को सम्मानित किया। साथ ही देर शाम अधिकारियों संग खंड विकास अधिकारी के कार्यालय में विकास योजनाओं से संबंधित समीक्षा बैठक की। 

उन्होंने आवास, पेंशन, मनरेगा आदि योजनाओं की विस्तार से समीक्षा किया। कहा कि किसी भी ग्राम पंचायत में विधवा एवं वृद्धा पेंशन से कोई महिला पुरुष वंचित नहीं रहना चाहिए। ग्राम पंचायतों में इंदिरा आवास हर हाल में पात्र व्यक्ति को मिलना चाहिए।


प्रभारी मंत्री ने सुलभ शौचालय, पंचायत भवन के निर्माण से संबंधित जानकारी लिया। उन्होंने कहा कि जहां पंचायत भवन और सुलभ शौचालय नहीं बने हैं वहां शीघ्र कार्य शुरु हो जाना चाहिए। महिला स्वयं सहायता समूह गतिशील रहने के लिए निर्देश दिया। किसी लाभार्थी से गलत तरीके से धनउगाही की शिकायत मिली तो उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने मनरेगा से किए गए कार्यो की भी समीक्षा की। 


हर हाल में मजदूरों के द्वारा ही काम कराने की हिदायत दिया। कहा कि यह शिकायत मिल रही है कि कई ग्राम पंचायतों में प्रधान जेसीबी और ट्रैक्टर से काम कराकर सड़क बना दे रहे हैं ऐसा नहीं होना चाहिए। बैठक में जिला विकास अधिकारी के साथ उपजिलाधिकारी कासिमाबाद भारत भार्गव, खंड विकास अधिकारी कासिमाबाद शिवांकित वर्मा, जिलाध्यक्ष भाजपा भानूप्रताप सिंह सहित विकासखंड के सभी पटल के अधिकारी एवं कर्मचारी मौजूद थे।

'