Today Breaking News

गाजीपुर में झमाझम बारिश ने दिलाई गर्मी से राहत, सड़कों पर जलभराव और किसान खुश हुए

गाजीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर. मौसम ने गुरुवार की सुबह करवट लिया। पिछले तीन चार दिनों से पड़ रही गर्मी और उमस से बारिश ने राहत दिलाई। सुबह नौ बजे तक आसमान में घने बादल छाये रहने के बाद शुरू हुई बरसात अपराह्न तक रुक-रुककर होती रही। 

झमाझम बारिश से जहां किसानों के चेहरे पर खुशी छा गई वहीं आमजनों को उमस भरी गर्मी से राहत मिली है। सड़कों पर जगह-जगह जलजमाव और कीचड़ का साम्राज्य स्थापित होने से लोगों को आवागमन में कठिनाई का सामना करना पड़ा। बारिश के बाद किसान अब पूरे मनोवेग से धान की रोपाई करने में जुट गए हैं। जिले भर में धान की रोपनी का कार्य गति पकड़ लिया है। खेतों की जोताई व मेड़बंदी का काम चहुंओर दिखाई देने लगा है। 


बारिश की बाट जोह रहे किसानों ने बताया कि समय से धान की रोपाई पर ही पूरे वर्ष की खेती निर्भर रहती है। लिहाजा रोपाई पिछड़ने की डर से वे चितित देखे जा रहे थे, लेकिन अब बारिश से कृषि कार्य जोर पकड़ लिया है। किसानों में चहल-पहल बढ़ गई है। 


किसान कुदाल के साथ खेतों पर अपनी उपस्थिति मौजूद करवा रहे हैं। बारिश अगर इसी तरह मेहरवान रहा तो रोपाई कार्य काफी तेज होने के आसार बन गए हैं। दूसरी तरफ बारिश के चलते बाजार की सडकों का नारकीय हाल हो गया है। जगह- जगह जल जमाव से राहगीरों को भारी परेशानी हो रही है। क्षतिग्रस्त सड़कों पर जलजमाव के चलते वाहनों से भी आवागमन करना दुरूह कार्य हो गया है।

'