Today Breaking News

Ghazipur: सभी ग्रामसभाओं में बनेंगे खेल के मैदान और रनिग ट्रैक

गाजीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर.खानपुर क्षेत्र के सैकड़ों युवकों को सड़कों पर दौड़ लगाने और व्यायाम करने से अब राहत मिल जाएगी। सरकार अब हर ग्रामसभा में बहुउद्देश्यीय खेल का मैदान बनाने जा रही है। प्रशासनिक स्तर पर अब हर गांव में खेल मैदान और रनिग ट्रैक बनाने की कवायद शुरू कर दी गई है। 

सभी ग्रामसभाओं में बच्चों युवाओं के खेलकूद एवं बुजुर्गों के व्यायाम योगाभ्यास के लिए हरे घास का मैदान उपलब्ध होगा। प्रत्येक गांव में तालाब और खेल का मैदान, जिम के साथ रनिग ट्रैक भी बनाया जा रहा है। जिससे युवाओं को खेलने के लिये दूर नही जाना पड़ेगा।


रनिग ट्रैक बन जाने से युवा आर्मी, पैरा मिलिट्री फोर्स, पुलिस, सीआरपीएफ इत्यादि की तैयारी अपने गांव में ही कर सकेंगे। युवाओं को अब अपने गांव से बाहर निकलकर और जान जोखिम में डालकर सड़कों पर नही दौड़ने पड़ेंगे। सड़कों पर दौड़ने के दौरान कई युवक चोटिल और वाहनों की चपेट में आकर जान गवां बैठते है। खेल मैदान बनने से गांव की प्रतिभाओं को निखरने का मौका मिलेगा और वह आगे बढ़कर विभिन्न खेलों में बेहतरीन प्रदर्शन कर सकेंगे।


खंड विकास अधिकारी सैदपुर ने दिनेश मौर्य में बताया कि पिछले वर्ष सैदपुर ब्लाक के आधा दर्जन गांवों से खेल मैदान बनाने का प्रस्ताव आया था। इस वर्ष भी प्रस्ताव मांगे जाएंगे। सभी नए ग्रामप्रधानों को जल्द ही अपने गांव में चहारदीवारी युक्त खेल का मैदान, रनिग ट्रैक और जिम के साथ बहुपयोगी व्यायामशाला बनाने के लिए प्रेरित किया जाएगा। सभी ग्रामसभा में जल्द ही सभी युवा बालक बालिकाओं के साथ गांव के अन्य लोग भी बुजुर्गों के साथ खेलकूद योगाभ्यास और व्यायाम कर सकेंगे।

'