Today Breaking News

बनारस में PM नरेंद्र मोदी की सुरक्षा को लेकर खुफिया एजेंसियों ने शहर में डाला डेरा

गाजीपुर न्यूज़ टीम, वाराणसी. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के काशी आगमन के पूर्व प्रशासन तथा खुफिया एजेंसियां सुरक्षा व्यवस्था को लेकर काफी सतर्क हैं। सुरक्षा व्यवस्था का जायजा लेने के लिए सूबे के मुखिया योगी आदित्यनाथ बीएचयू हेलीपैड और कार्यक्रम स्थल का जायजा लेने मंगलवार को पहुंचे। लखनऊ में स्लीपर सेल की घटना और वाराणसी में जिलापंचायत अध्यक्ष के चुनाव को लेकर हुए तनाव के बाद जिलाप्रशासन सुरक्षा को लेकर किसी तरह की कोई कमी नहीं छोड़ रहा है।

सबसे बड़ी बात बीएचयू से सटे सीर गोवर्धनपुर गांव से ही जिलापंचायत अध्यक्ष के लिए सपा प्रत्याशी रही हैं। जिसके कारण विरोध प्रदर्शन को देखते हुए हर तरह की सुरक्षा व्यवस्था की जा रही है।इसके पूर्व प्रधानमंत्री के काफिले में पूर्व जिलाध्यक्ष सतीश फौजी का बेटा अजय यादव लंका स्थित रविदास गेट के पास कूद गया था।इसके अलावा कुछ अन्य सपा कार्यकर्ताओं द्वारा विरोध प्रदर्शन की आशंका को लेकर उनपर नजर रखी जा रही है।


इंस्पेक्टर लंका महेश पांडेय ने बताया कि सभी लोगों से शांतिपूर्ण कार्यक्रम कराने की अपील की जा रही है।हालांकि 50 से ज्यादा लोगों पर प्रशासन और खुफिया विभाग की नजर है। इसको लेकर सुरक्षा व्यवस्था से जुड़े लोग बीएचयू के आसपास डेरा डालकर गतिविधियों पर नजर बनाए हैं। प्रधानमंत्री के आगमन को लेकर फोर्स की संख्या भी काफी बढ़ाई गई है। हेलिपैड और आसपास की बाउंड्री पर सुरक्षा के काफी कड़े प्रबंध किए जा रहे हैं।


योगी से मिलने पहंची बनवासी महिलाएं : हेलिपैड और बीएचयू कार्यक्रम स्थल के निरीक्षण के दौरान करीब10 महिलाएं मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से मिलने पहुंची थी लेकिन प्रशासन ने आईआईटी ग्राउंड के पहले ही रोक दिया।छित्तूपुर की बनवासी महिलाओं ने बताया कि न तो शौचालय है और न ही पीने के पानी की व्यवस्था।बस्ती में जलजमाव और कीचड़ भरा है।


योगी के काफिले के सामने आईं स्कूटी सवार दो लड़कियां : योगी के निरीक्षण के पहले प्रशासन और एसपीजी ने हेलिपैड और कार्यक्रम स्थल जाने वाले रास्ते पर रोक लगा दी थी।जैसे ही योगी का काफिला आईआईटी ग्राउंड के पास पहुंचा सामने से अचानक दो लड़कियां स्कूटी लेकर घुस गई। इसके बाद मौजूद सुरक्षा कर्मियों के पसीने छूट गए। तत्काल उन्हें किनारे करके काफिले को अंदर जाने दिया गया।

'