Today Breaking News

बलिया ब्लॉक प्रमुख चुनाव रिजल्ट: सियासी दलों के बीच ब्‍लॉक प्रमुखों की जीत बनी चुनौती, दिग्‍गजों ने संभाला मोर्चा

गाजीपुर न्यूज़ टीम,  बलिया. पूर्वांचल में बलिया पंचायत चुनावों के दौरान काफी चर्चा में रहा है। एक ओर उम्‍मीदवारों की रातें बीडीसी को जुटाने में बीत रही हैंं तो दूसरी ओर पैसे बांटने का आरोप भी जिले में लग चुका है। अपने पाले के बीडीसी प्रत्‍याशियों की रखवाली भी अंतिम समय तक सियासी दलों के लिए चुनौती बनी रही। 



इससे पूर्व जनपद के कुल आठ ब्लाकों में निर्विरोध निर्वाचित हुए उम्मीदवारों को शुक्रवार को ही जिलाधिकारी अदिति सिंह ने जीत का प्रमाण पत्र दिया। बैरिया में मधु सिंह, बेरूआरबारी में भाेला सिंह, दुबहड़ में रीता सिंह, गड़वार में अतुल प्रताप सिंह, मुरलीछपरा में कन्हैया सिंह, पंदह ब्लाक में राघवेंद्र प्रताप यादव, चिलकहर में आदित्य गर्ग, सिकंदरपुर के नवानगर ब्लाक में केशव चौधरी को निर्विरोध निर्वाचन का प्रमाण पत्र दिया गया। डीएम ने कहा कि सभी लोग सच्ची निष्ठा से अपने दायित्वों का निर्वहन करेंगे। सकारात्मक सोच के साथ क्षेत्र पंचायत के गांवों का विकास करेंगे। उधर निर्विरोध निर्वाचन वाले ब्लाकों में जश्न का माहौल था। ब्लाक प्रमुख बनने वाले उम्मीदवारों के परिजनों से आसपास के समर्थक मिल रहे थे। अबीर-गुलाल लगाकर आपस में खुशियां साझा कर रहे थे।


ब्लाक प्रमुख सामान्य निर्वाचन-2021 के लिए 10 जुलाई को पूर्वाह्न 11 से अपराह्न 3 बजे तक ब्लाक मुख्यालयों पर मतदान होगा। वहीं अपराह्न 3 बजे से कार्य की समाप्ति तक मतगणना का कार्य किया जाएगा। ब्लाक मुख्यालयों पर पुलिस की चौकस व्यवस्था होगी।जिला निर्वाचन अधिकारी अदिति सिंह ने बताया कि शांतिपूर्ण निर्वाचन कराया जाना है। मतदान एवं मतगणना की संपूर्ण प्रक्रिया की वीडियोग्राफी करायी जाएगी। मतदान स्थल के बाहर एवं भीतर सीसीटीवी कैमरे की व्यवस्था की गई है। मतदान एवं मतगणना परिसर में मतदाताओं को मोबाइल लेकर जाना प्रतिबंधित रहेगा। मतदान एवं मतगणना स्थल के प्रवेश द्वार पर ही तलाशी की व्यवस्था सुनिश्चित की गई है। मतगणना के समय सहायक निर्वाचन अधिकारी द्वारा निर्वाचन लड़ने वाले उम्मीदवारों और उन सदस्यों की उपस्थिति में, जो उपस्थित हो, मतों की गणना प्रारंभ की जाएगी। कोई सरकारी सुरक्षा प्राप्त व्यक्ति, मंत्री, सांसद, विधायक अन्य जनप्रतिनिधि या किसी भी दल के संगठन के पदाधिकारी, जिन्हें सरकारी सुरक्षा प्राप्त है, वे मतदान एवं मतगणना स्थल के भीतर प्रवेश नहीं करेंगे।


नौ ब्लाकों में होगी कांटे की टक्कर : 17 ब्लाकों में आठ पर एक प्रत्याशी होने से निर्विरोध निर्वाचन तय है। अब नौ ब्लाकों पर ही चुनाव होगा। इसमें सीयर में दो, बांसडीह में भी दो, सोहांव में चार, नगरा में तीन, रसड़ा में तीन, बेलहरी में दो, हनुमानगंज में दो, मनियर में तीन और रेवती में दो प्रत्याशियों के बीच कांटे की जंग है।


अंग्रेजी अंक में करेंगे मतदान : ब्लाक प्रमुख चुनाव में मतदाताओं को काफी सतर्क होकर मतदान करना होगा। इसमें अंग्रेजी में 1, 2, 3...अंकित करना अनिवार्य होगा। किसी अन्य प्रकाश का अधिमान अंकित करने पर मत अवैध माना जाएगा

'