Today Breaking News

भरी पंचायत में दुष्कर्म आरोपित की पिटाई, मौत होने के बाद तीन लोग हिरासत में

गाजीपुर न्यूज़ टीम, सोनभद्र. छत्तीसगढ़ सीमा से सटे बभनी थाना क्षेत्र के जीगनटोला में 15 जुलाई को दुष्कर्म मामले में बैठी पंचायत में किसी बात को लेकर हुए विवाद में लोगों ने आरोपित की जमकर पिटाई कर दी। घटना के तीन दिन बाद शनिवार को छत्तीसगढ़ के टूकूपाथर गांव में आरोपित की मौत हो गई। जानकारी होने पर बभनी पुलिस ने आनन-फानन में पंचायत में शामिल तीन लोगों को गिरफ्तार करके पूछताछ शुरू कर दी।

बभनी थाना क्षेत्र के ग्राम पंचायत सांगोबांध के एक टोला में छह जून को छत्तीसगढ़ निवासी की शादी हुई थी। पत्नी अपने पति के साथ छत्‍तीसगढ चली गई। आरोप है कि वहां 13 जुलाई को महिला के साथ उसके जेठ ने दुष्कर्म किया। इस बात की जानकारी होने पर सोनभद्र में एक टोला निवासी स्वजन 15 जुलाई को अपने ही गांव में पंचायत बुलाई। इसमें लड़का पक्ष मुख्य आरोपित समेत अन्य लोग भी पहुंचे।


पंचायत के दौरान किसी बात को लेकर विवाद बढ़ा तो लड़की पक्ष के लोगों ने आरोपित की पिटाई कर दी। वहां मौजूद कुछ लोगों ने मामले को शांत कराया। पंचायत के तीन दिन बाद शनिवार को दुष्‍कर्म के आरोपित की मौत हो गई। इसकी सूचना पर बभनी पुलिस सक्रिय हो गई और लड़की पक्ष के तीन लोगों को हिरासत ले लिया। बभनी थाना प्रभारी अजय सिंह ने बताया कि मामला संदिग्ध है। छत्तीसगढ़ पुलिस के अनुसार दुष्‍कर्मी ने फांसी लगाकर आत्महत्या की है। वहीं उसके परिजन मारपीट के कारण मौत होना बता रहे हैं। पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद ही पूरा मामला खुल जाएगा।


इस बाबत छत्तीसगढ़ के सनावद थाने के उप निरीक्षक कृपा निधान पांडे ने बताया कि शव का पोस्टमार्टम करने के लिए रामानुजगंज भेजा गया है। बताया कि पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद ही असल कारण का पता हो सकेगा।

'